उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोण्डा के लावारिस बच्चे को मिली माल्टा देश के दम्पत्ति की गोद

By

Published : Jan 31, 2022, 8:48 PM IST

भारत सरकार द्वारा जारी एडाप्शन रेगुलेशन के अनुसार गोद लेने की कार्यवाही पूर्ण की गयी है. कारा द्वारा उस देश के प्राधिकृत एजेंसी के माध्यम से ऑनलाइन ही बच्चे को माल्टा के दम्पत्ति से मैपिंग किया गया है.

etv bharat
माल्टा देश के दम्पत्ति की गोद

गोण्डा: मां-बाप के प्यार से वंचित एक लावारिस बच्चे को माल्टा देश के दम्पत्ति ने गोद लिया. परिजन बच्चे को पाकर बेहद खुश नजर आए. बता दें कि ये बच्चा विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण में रहता था. विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण में संवासित लावारिस शिशु शुभम को सोमवार को जिला बाल संरक्षण अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने अपने कार्यालय में गोद दिया.


जिला बाल संरक्षण अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने बताया कि भारत सरकार द्वारा जारी एडाप्शन रेगुलेशन के अनुसार गोद लेने की कार्यवाही पूर्ण की गयी है. कारा द्वारा उस देश के प्राधिकृत एजेंसी के माध्यम से ऑनलाइन ही बच्चे को माल्टा के दम्पत्ति से मैपिंग किया गया है. संस्था के चीफ कोआर्डिनेटर उपेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि भारत सरकार से एनओसी एवं जनपद न्यायालय से कोर्ट आर्डर, नगर पालिका से जन्म प्रमाण पत्र एवं पासपोर्ट कार्यालय से बच्चे के पासपोर्ट के साथ विदेशी दम्पत्ति को बच्चे को सौंपा गया. उन्होंने बताया कि बच्चे का फॉलोअप एडाप्शन रेगुलेशन के अनुसार सम्बन्धित देश के प्राधिकृत विदेशी दत्तक ग्रहण प्राधिकरण के माध्यम से होगा.


इस अवसर पर माल्टा देश की एजेंसी की प्रतिनिधि/अनुवादक अदिति, वरिष्ठ सहायक अखलाक अहमद, कुबेरराम, दीपक दूबे, शिवगोविन्द वर्मा, आशीष मिश्रा, राजकुमार आर्य, संजय कुमार, प्रदीप जायसवाल, सपना श्रीवास्तव, आंचल गुप्ता आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details