उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस चौकी में युवक की पिटाई करना पड़ा महंगा, एसपी ने दो सिपाहियों को किया सस्पेंड

By

Published : Sep 14, 2021, 1:38 AM IST

gonda-sp-suspended-two-police-constables-for-beating-youth-in-police-chawki
gonda-sp-suspended-two-police-constables-for-beating-youth-in-police-chawki ()

गोंडा में पुलिस चौकी में एक युवक की पीटने की कीमत दो सिपाहियों को चुकानी पड़ी. जब ये मामला पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचा तो उन्होंने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया.

गोंडा:यहां दो सिपाही एक आरोपी को पकड़कर चौकी में लाए थे. दोनों ने जमकर उस युवक को पीटा. किसी ने इस पिटाई का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. जब दोनों सिपाहियों की इस हरकत की भनक पुलिस अधीक्षक को लगी तो उन्होंने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया.

जानकारी देते सीओ क्राइम लक्ष्मीकांत गौतम

थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के पांडेय बाजार चौकी में दो सिपाहियों ने एक आरोपी को जमकर पीटा. पिता की तरहरीर पर पुलिस बेटे को चौकी में पकड़ कर लायी थी. पिता का आरोप था कि बेटा घर सामान बेचकर जुआं खेल डालता है. पिता शिव कुमार ने 12 सितंबर को कोतवाली नगर में तहरीर दी थी. पिता का कहना था कि विरोध करने पर उनका बेटा परिवार के लोगों से मारपीट करता है. पिता की तहरीर पर पुलिसकर्मी इस युवक को पकड़कर चौकी ले आये.

थोड़ी देर तो युवक से पूछताछ हुई. इसके बाद दो सिपाहियों ने उसको जमकर पीटना शुरू कर दिया. वहां मौजूद किसी शख्स ने युवक की पिटाई का वीडियो शूट कर लिया. इसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया. जल्द ही वीडियो चर्चा का विषय बन गया और मामला गोंडा पुलिस अधिक्षक के पास पहुंचा. उन्होंने इस मामले की जांच करायी और दोषी पाए जाने पर दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया.


ये भी पढ़ें- 'अब्बा जान' बयान को लेकर यूपी के सीएम योगी के खिलाफ मामला पहुंचा कोर्ट, सुनवाई 21 को


सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम ने बताया कि 12 सितंबर को शिव कुमार ने कोतवाली नगर में अपने बेटे के खिलाफ तहरीर दी थी और बेटे पर जुआं खेलने और मारपीट करने का आरोप लगाया था. इस युवक की पिटाई का मामला सामने आया है. पुलिस अधीक्षक ने थाना कोतवाली नगर के दो सिपाही अमरजीत यादव और सुनील राजभर को सस्पेंड कर दिया. शिव कुमार की तहरीर पर जांच की जा रही है, नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details