उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने लापता छात्र को 12 घंटे में किया सकुशल बरामद, परिजनों ने जताया आभार

By

Published : Oct 23, 2021, 10:35 PM IST

यूपी के गोंडा में लापता हुए 11वीं छात्र को पुलिस ने 12 घंटे कें अंदर लखनऊ से बरामद कर लिया है. गोंडा पुलिस ने बच्चे को विधिक कार्रवाई के बाद परिजनों को सौंप दिया है.

गोंडा पुलिस.
गोंडा पुलिस.

गोंडाः जिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत रहने वाले 16 वर्षीय छात्र घर से कोचिंग पढ़ने के निकला और गांधी पार्क पास से लापता हो गया. छात्र का मोबाइल भी बंद मिलने लगा, जिसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. कोतवाली पुलिस व सर्विलांस टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए छात्र को 12 घंटे में लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन से बरामद कर परिजनों को सौंप दिया. बच्चे के मिलने के बाद परिजनो में खुशी की लहर दौड़ गई. परिजनों ने सीओ सदर को बुके देकर पुलिस धन्यवाद दिया.

अमर्श कुमार श्रीवास्तव ने कोतवाली नगर को शनिवार को सूचना दी कि 11वीं कक्षा में पढ़ने वाला उनका बेटा शुक्रवार शाम 05 बजे कोचिंग पढ़ने गया था, जिसके बाद गांधी पार्क चौराहे से लापता हो गया है, मोबाइल नम्बर भी स्विचऑफ आ रहा है. जिसकी काफी खोजबीन की गई परन्तु लड़के का कहीं कोई पता नहीं चल पाया है. इस सूचना पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही में जुट गई.

घटना के सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने क्षेत्राधिकारी सदर, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर व प्रभारी सर्विलांस सेल को संयुक्त टीम बनाकर गुमशुदा बच्चे की शीघ्र व सकुशल बरामदगी करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद पुलिस व सर्विलांस की संयुक्त टीम ने तत्काल छात्र की बरामदगी के लिए पार्क, बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन व अन्य सम्भावित स्थानों पर तलाश करते हुए सीसीटीवी कैमरों को चेक कर जानकारी जुटाने का प्रयास की. टीम द्वारा किए गए अथक प्रयास के फलस्वरूप इलेक्ट्रानिक साक्ष्यों के आधार पर छात्र को 12 घण्टे में लखनऊ रेलवे स्टेशन चारबाग से सकुशल बरामद कर लिया गया.

इसे भी पढ़ें-दिन दहाड़े सर्राफा व्यवसायी के घर में घुसकर लूटपाट, लाखों रुपये के जेवरात और नगदी लूट ले गए लुटेरे

सीओ सदर लक्ष्मीकांत गौतम ने सूचना मिली थी कि 16 वर्षीय छात्र घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला था और वह लापता हो गया. जिसके बाद पुलिस व सर्विलांस टीम ने बच्चे को लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन से 12 घंटे के भीतर बरामद कर लिया है. इसके बाद बच्चे को परिजनों को सौंप दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details