उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दीपावली से पहले मिला तोहफाः एक साथ 11 हजार कन्या पूजन पर गोंडा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 11, 2023, 9:03 PM IST

दीपावली से एक दिन पहले गोंडा वासियों को तोहफा मिला है. गोंडा में एक साथ 11000 कन्या पूजन का कार्यक्रम (11000 girls worship program) किया गया था. जिसकी वजह से जिले का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड(India Book of Records) में दर्ज हुआ है.

Etv Bharat
डीएम नेहा शर्मा

गोंडा:जिले में 22 अक्टूबर को शारदीय नवरात्रि में महाष्टमी के दिन एक साथ 11000 कन्या पूजन का कार्यक्रम किया गया था. जिसकी वजह से जिले का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड (India Book of Records) में दर्ज हुआ था. शनिवार को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के प्रतिनिधि आसिफ खान ने गोंडा पहुंचकर जिलाधिकारी नेहा शर्मा को इसका प्रमाण पत्र सौंपा है. दीपावली के शुभ अवसर पर जनपद को प्रमाण पत्र मिलने के बाद जनपद वासियों में खुशी की लहर है.

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि शनिवार को जनपद में छोटी दीपावली के दिन खुशखबरी मिली है. आज इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के प्रतिनिधि आसिफ खान से सर्टिफिकेट मिला है. नवरात्रि में अष्टमी के दिन 11000 कन्याओं के कन्या पूजन का कार्यक्रम शक्ति वंदन नाम से आयोजित किया गया था. इस आयोजन में एक साथ 11000 कन्याओं को बैठाकर उनका कन्या पूजन किया था. जिसके बाद गोंडा का नाम इंडिया बुक आफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया था.

इसे भी पढ़े-कानपुर नगर निगम का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज, 207 घंटे हुई सफाई

जिलाधिकारी नेहा शर्मा को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र मिलने की सूचना जैसे ही जनपद वासियों को हुई तो लोगों के बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया. सोशल मीडिया पर भी लोग डीएम नेहा शर्मा को बधाई दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि जब से जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने जिले का कमान संभाला है, तब से जिले का नाम अच्छे कामों में गिना जा रहा है. जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने गोंडा को एक नए मुकाम पर पहुंचाया है.

यह भी पढ़े-नशा मुक्त गांव को मिला 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड' का सम्मान

ABOUT THE AUTHOR

...view details