उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रीनगर में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान अजय प्रताप सिंह का शव पहुंचा गांव, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

By

Published : Jul 2, 2023, 5:14 PM IST

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान का शव रविवार को पैतृक गांव में नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई. वहीं, सीएम ने पीड़ित परिवार को सहायता राशि देने और एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है.

जवान के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार
जवान के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार

गोंडा: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान का शव शनिवार देर रात पैतृक गांव पहुंचा. जहां हजारों लोगों ने नम आंखों से जवान को अंतिम विदाई थी. वहीं, सीएम योगी ने परिवार की आर्थिक सहायता और एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है.

जवान के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार

देश की सुरक्षा में श्रीनगर के वजीरगंज में तैनात सीआरपीएफ जवान अजय प्रताप सिंह (34) आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. शनिवार देर रात सीआरपीएफ जवान अजय प्रताप सिंह का पार्थिव शव लेकर पैतृक गांव छिटुवापुर पहुंचे.जहां हजारों लोगों ने नम आंखों से राजकीय सम्मान और भारत माता के नारों के साथ जवान को अंतिम विदाई दी. सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने शहीद अजय सिंह को सलामी दी वहीं परिजनों के अलावा स्थानीय लोगों ने श्रद्धांजलि देकर नम आंखों से अपने लाल को विदा किया. अजय प्रताप श्रीनगर में 117 बीएन बटालियन सीआरपीएफ में पोस्ट थे.

शहीद अजय सिंह के बाबा भगेलू सिंह विधायक और पिता धर्मपाल सिंह बड़े किसान थे. शहीद जवान के पिता की मौत पहले हो चुकी है. अजय के बड़े भाई अखिलेश और छोटे भाई अमित सिंह दोनों सेना में हैं. भाई अखिलेश सिंह ने बताया कि अजय की शादी पांच साल पहले हुई थी. उनकी ढाई वर्षीय और चार माह की दो बेटियां है. वहीं, शहीत के पिता की मौत पहले हो चुकी है.

विधायक कटरा बाजार बावन सिंह ने बताया यह हमारे पाटीदार है. पहले हमारे गांव में ही रहते थे, लेकिन अब छिटवापुर में आकर रहने लगे. ये तीन भाई है सभी सेना में है. जिसमें अजय प्रताप जो शहीद हुए है वह मझला भाई है. शनिवार को श्रीनगर में आतंकवादियों की मुठभेड़ में शहीद हो गए थे.आज उनका पार्थिक शरीर का गांव में अंतिम संस्कार किया जा रहा है.

शहीद जवान के परिजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए ढांढस बंधाया. तो वहीं 50 लाख रुपए सहायता राशि साथ ही परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी की घोषणा की है. इसके अलावा जिले में शहीद अजय सिंह के नाम से एक सड़क की घोषणा की गई है. शहीद को श्रद्धांजलि देने में भाजपा विधायक बावन सिंह, स्थानीय लोग, समाजसेवी पुलिस प्रशासन के अफसर के अलावा हजारों स्थानीय लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: नक्सली मुठभेड़ में घायल चंदौली के जवान आलोक राव शहीद, गांव में पसरा मातम

यह भी पढ़ें: आज के ही दिन हुआ था जवाहरबाग कांड, 7 साल बाद भी शहीद पुलिसकर्मियों को नहीं मिल पाया सम्मान

ABOUT THE AUTHOR

...view details