उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीनी विवाद में गाड़ी से कुचलकर किसान की हत्या, पीड़ित परिवार ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Aug 29, 2021, 8:59 PM IST

किसान की गाड़ी से कुचलकर हत्या
किसान की गाड़ी से कुचलकर हत्या ()

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक किसान को गाड़ी से रौंदकर मौत की नींद सुला दिया गया. आरोपी का मृतक के परिवार से जमीनी विवाद चल रहा था, बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद के चलते घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

गोण्डाः जिले में तरबगंज थाना क्षेत्र के कुचिहा गांव में एक अधेड़ किसान को गांव के दबंग ने जमीनी रंजिश के चलते चार पहिया वाहन से रौंदकर दिया. घटना के बाद आरोपी मौके से भाग निकला. स्थानीय लोगों की मदद से घायल किसान को अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर डॉक्टरों ने किसान को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई.

जानकारी के अनुसार, जिले में तरबगंज थाना क्षेत्र के ग्रामसभा रेतादल सिंह के मजरा कौंचिहा निवासी 52 वर्षीय तरुण तिवारी सड़क के बगल एक तालाब के किनारे खड़े थे. उसी समय गांव के दबंग चंद्रभूषण तिवारी ने वाहन से कुचलकर गाड़ी से खींचने लगे, स्थानीय लोगों के शोर मचाने पर आरोपी मौके से भाग निकला. प्रत्यक्षदर्शी संजय तिवारी ने बताया कि अधेड़ तरुण तिवारी तालाब के बगल खड़े थे. तभी पास में पहले से ही खड़े गांव के चंद्रभूषण ने तेज रफ्तार से वहां लाकर उसके ऊपर चढ़ा दिया. साथ ही चंद कदमों की दूरी पर जाकर रॉड से गाड़ी का शीशा तोड़कर घटना को दुर्घटना में बदलने के प्रयास किया. जबकि रास्ता इतना चौड़ा था कि उसपर दो से तीन वाहन एक साथ निकल सकते थे, जानबूझकर वारदात को अंजाम दिया गया.

किसान की मौत से परिवार में मचा कोहराम

पढ़ें-तमाचे ने मचा दिया पूर्वांचल के बाहुबलियों में बवाल, विधायक और पूर्व विधायक फिर आमने-सामने

मृतक के बेटे अखिलेश ने पिता की हत्या शिकायती पत्र थाने में दिया जिसके बाद पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. मृतक के बेटे ने बताया कि आरोपी से उसका पहले से जमीनी विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसके परिजनों को आरोपी द्वारा पहले भी प्रताड़ित किया गया था. यही नहीं आरोपी पक्ष के लोगों ने कई बार मारपीट के साथ जान से मारने की धमकी भी दी थी. मृतक के बेटे ने आरोप लगाया कि थाने पर एसओ द्वारा जबरन तहरीर बदलवाई गयी. एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाऊंगा, जिससे हत्यारो को उचित दंड मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details