उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व प्रधान से रंगदारी मांगने वाले 4 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

By

Published : Aug 22, 2022, 9:04 AM IST

गोण्डा में पूर्व प्रधान से रंगदारी मांगने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने जयनगरा गांव के पूर्व प्रधान के बेटे की सलामती के लिए रुपये मांगे थे. वहीं, पूर्व प्रधान को भी जान से मारने की धमकी दी थी.

Etv Bharat
रंगदारी मांगने वाले आरोपी गिरफ्तार

गोण्डा. जिले के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र में रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. जयनगरा गांव के पूर्व प्रधान से 17 अगस्त को उनके बेटे की सलामती के नाम पर 15 लाख रुपये मांगे गए. इसके बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर रविवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से तीन आरोपी सुलतानपुर और एक आरोपी बाराबंकी का रहने वाला है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

कोतवाल पंकज सिंह ने बाताया कि पुलिस टीम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

पीड़ित परिवार के अनुसार, जयनगरा गांव के लक्ष्मी नारायण पाठक से रंगदारी मांगने के लिए 17 अगस्त को फोन आया. पूर्व प्रधान से बेटे की सलामती के लिए बदमाशों ने 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी. जिसकी शिकायत पीड़ित ने कोतवाली नगर पुलिस में की. अगले दिन बदमाशों का फिर फोन आया. जिसमें बदमाशों ने धमकी देते हुए कहा अगर '15 लाख रुपए नहीं दोगे तो पहले तुम को मारेंगे और परिवार को दिखा देंगे कि हम क्या कर सकते हैं.'

ये भी पढ़ें-UKSSSC Paper Leak में धामपुर से जेई गिरफ्तार, STF ने यूपी के नकल माफिया पर डाला हाथ

इसके बाद पुलिस ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए एसपी के निर्देश पर कई टीमें आरोपियों की तलाश में लगाई. इसमें एसओजी सर्विलांस टीम सहित कोतवाली नगर कई टीमें शामिल थीं, जिन्होंने रविवार को 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए तीन आरोपी युवराज सिंह, आदित्य सिंह और अविनाश पाठक सुल्तानपुर के निवासी है. वहीं, एक आरोपी अमित उर्फ आजाद सिंह बाराबंकी जिले का निवासी है. पुलिस आरोपियों कर कानूनी कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें- आरटीओ ऑफिस के बाहर ठगी करने वाले तीन ठग गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details