उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Encroachment Demolished in Gonda: गोंडा में अतिक्रमण को ढहाने के लिए गरजा बुलडोजर

By

Published : Jan 13, 2023, 10:36 PM IST

गोण्डा में प्रशासन ने अवैध कब्जे से 15 बीघा सरकारी जमीन कब्जामुक्त कराई. यह कार्रवाई तीन घंटे तक चली. मौके पर कोई भी दावेदार मौजूद नहीं था.

अवैध कब्जेदारों से कराई करोड़ों की जमीन कब्जामुक्त
अवैध कब्जेदारों से कराई करोड़ों की जमीन कब्जामुक्त

प्रशासन ने अवैध कब्जे से 15 बीघा सरकारी जमीन कब्जामुक्त कराई

गोण्डा: जिले में गुरुवार को जिला प्रशासन सरकार की 15 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है. कुछ लोगों ने नजूल की करोड़ों की जमीन पर बाउंड्री बना कर कब्जा कर प्लॉटिंग करने की तैयारी में थे. इसकी सूचना मिलने पर प्रशासन ने बाउंड्री वॉल को ध्वस्त कराया गया. ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान मौके पर कोई भी दावेदार नहीं था. डीएम उज्ज्वल कुमार के निर्देश पर सीआरओ, सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ के नेतृत्व में ध्वस्तीकरण अभियान चलाया गया.

मौके पर पहुंचे मुख्य राजस्व अधिकारी जयनाथ यादव ने बताया कि प्रशासन को सूचना मिली थी कि कुछ लोग सरकारी नजूल की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बाउंड्री वाल का निर्माण कर रहे थे. जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर मौके पर पुलिस व राजस्व एसडीएम की मौजूदगी में जेसीबी की मदद से अवैध वाली बाउंड्री वॉल को ध्वस्त कराया गया. प्रशासन ने 3 एकड़ की लगभग 15 बीघा जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराई है. अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन की कीमत बाजार में करोड़ों रुपये की है. वहीं, अवैध कब्जा हटवाने के बाद इस जमीन पर प्रशासन ने अपना बोर्ड चस्पा कर दिया है कि यह सरकारी जमीन है. पुलिस, राजस्व और नगरपालिका की सयुक्ती टीम के द्वारा 3 घंटे तक बुलडोजर से बाउंड्री वॉल को ध्वस्त कराया गया.

गौरलतब है कि योगी सरकार में लगातार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इसके साथ ही हर जिले में शासन के निर्देश पर प्रशासन अपराधियों की संपत्ति को ढहाने के साथ कुर्क करने में लगी हुई है. जिसकी वजह से अपराधियों में डर का माहौल है.



यह भी पढ़ें: गोरखपुर: करोड़ों की सरकारी भूमि को कराया गया अतिक्रमण मुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details