उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोंडा यौन शोषण मामला: पूर्व प्रधान के खिलाफ FIR और बच्चे का डीएनए टेस्ट करने का आदेश

By

Published : Dec 4, 2021, 6:07 PM IST

यौन शोषण मामले में गोंडा डीएम ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया. गोंडा जिलाधिकारी ने पूर्व प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा बच्चे का डीएनए टेस्ट करने का आदेश भी उन्होंने दिया है.

gonda dm on sexual harassments case
gonda dm on sexual harassments case

गोंडा: समाधान दिवस में गोंडा यौन शोषण मामला चर्चा का विषय रहा. यहां महिला ने एक पूर्व प्रधान पर यौन शोषण का आरोप लगाया और गोंडा डीएम और पुलिस अधीक्षक को इसकी लिखित तहरीर दी. इस पर डीएम ने एफआईआर दर्ज करने और पीड़ित महिला के बच्चे का डीएनए टेस्ट करने के आदेश दिए.

गोंडा समाधान दिवस में मौजूद अधिकारी और लोग


सम्पूर्ण समाधान दिवस में गोंडा मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला ने पूर्व प्रधान और उसके बेटे पर यौन शोषण करने आरोप लगाया और लिखित शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई. इस मामले को जिलाधिकारी और एसपी ने गंभीरता से लिया और आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही बच्चे के डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें- देहरादून में पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना ...जैसे उन्होंने सेना का मनोबल गिराने की कसम खाई हो



यौन शोषण मामला शनिवार को गोंडा समाधान दिवस में सुर्खियों में रहा. एक महिला ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया कि पूर्व प्रधान राम निवास वर्मा उर्फ ननकू वर्मा ने उसका यौन शोषण किया और पूर्व प्रधान से उसे एक बेटा भी है. अब पूर्व प्रधान उसको रखने से इनकार कर रहा है और प्रॉपर्टी में कोई हिस्सेदारी नहीं दी जा रही है.

ये भी पढ़ें- हमने समाज के हर वर्ग और तबके के विकास के लिए कार्य किया: राजेंद्र प्रताप सिंह

इस मामले गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा और गोंडा जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने एसएचओ मनकापुर को प्रकरण में तत्काल एफआईआर दर्ज करने तथा बच्चे का डीएनए टेस्ट कराने के आदेश दिए. जिलाधिकारी ने बताया डीएनए रिपोर्ट आने के बाद यदि बच्चा पूर्व प्रधान का ही निकलता है, तो उसे नियमानुसार प्रॉपर्टी में हक दिलाया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details