उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लूट और रेप का आरोप लगाने वाली 95 वर्षीय वृद्धा की मौत, पुलिस ने नहीं दर्ज किया था मुकदमा

By

Published : Jul 31, 2023, 10:48 PM IST

गोंडा में दो दिन पहले परिवार के लोग ताजिए का जुलूस देखने गए थे. इस दौरान वृद्धा घर पर अकेली थी. परिजनों का आरोप है कि वृद्धा के साथ लूट की गई थी. उसका रेप भी हुआ था. सोमवार को बुजुर्ग महिला की मौत (Rape and loot victim death) हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गोंडा :जिले के छपिया थाना क्षेत्र के हथियागढ़ चौकी इलाके के एक गांव में सोमवार को घर के बाहर 95 साल की एक वृद्धा का शव मिला. परिजनों का आरोप है कि दो दिन पहले कुछ लोगों ने वृद्धा के जेवर लूट लिए थे. इसके बाद घर से उठाकर ले जाने के बाद रेप भी किया था. पुलिस को मामले की तहरीर दी गई थी, लेकिन पुलिस ने मामला संदिग्ध बताकर मुकदमा दर्ज नहीं किया. सोमवार को घर के बाहर चारपाई पर वृद्धा की लाश मिली. इसके बाद वृद्धा की बहू की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

जुलूस देखने गया था परिवार :हथियागढ़ चौकी इलाके के एक गांव में 2 दिन पहले एक परिवार मुहर्रम पर ताजियों का जुलूस देखने गया था. परिजनों का आरोप है कि घर पर केवल 95 साल की वृद्धा ही थी. इस दौरान कुछ लोगों ने वृद्धा के जेवर लूट लिए. इसके बाद घर से उठाकर ले जाने के बाद रेप भी किया. इसके बाद देर रात दो बजे परिवार के लोग जब घर पहुंचे तो वृद्धा ने घटना की जानकारी दी. वृद्धा की बहू ने थाने में तहरीर दी लेकिन पुलिस ने मामले को संदिग्ध बताकर केस दर्ज नहीं किया.

यह भी पढ़ें :गोंडा में प्रधान की दिनदहाड़े हत्या, बदमाश ने पहले छुए पैर फिर गोली मारी

पुलिस बोली-शरीर पर नहीं चोट के निशान :सोमवार की सुबह वृद्धा का शव घर के बाहर चारपाई पर मिला. बहू ने बताया कि घटना के बाद सास की हालत खराब थी. रात में तड़प-तड़प कर उन्होंने दम तोड़ दिया. वहीं घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. एएसपी शिवराज प्रजापति ने बताया कि महिला का शव संदिग्ध हालत में घर के बाहर मिला है. शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :युवक की हत्या से गांव में सनसनी, शव सड़क किनारे गड्ढे में मिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details