उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BJP सांसद बृजभूषण सिंह के भतीजे सुमित भूषण सिंह सहित 9 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अवैध कब्जा करने का मामला

By

Published : Feb 5, 2023, 12:04 PM IST

etv bharat

गोंडा में डीएम के निर्देश के बाद सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. मामले को लेकर भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के भतीजे सुमित भूषण सिंह सहित 9 नामजद लोगों के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज हुआ है.

गोंडा:सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले कब्जेदारों पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. डीएम के निर्देश पर भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के भतीजे सुमित भूषण सिंह सहित 9 नामजद लोगों के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोप है कि सुमित भूषण सिंह ने पिछले दिनों तीन एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा किया था. नगर पालिका के नजूल निरीक्षण की तहरीर पर दर्ज मुकदमा दर्ज किया गया है. पूरा मामला कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के अंबेडकर चौराहे के पास पुलिस लाइन से सटी जमीन का है.

यूपी के गोंडा जिले में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर सरकार के निर्देश का असर दिखने लगा है. पिछले दिनों सवा तीन एकड़ भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के बाद अब प्रशासन ने नजूल की 3 एकड़ भूमि पर फर्जी तरीके से खरीद-फरोख्त करने के मामले में कैसरगंज सांसद के भतीजे सुमित भूषण सहित आठ अन्य पर मुकदमा दर्ज किया है. नगर पालिका परिषद गोंडा के नजूल निरीक्षक की तहरीर पर नगर कोतवाली थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर सख्त रवैया अपनाए हुए है. वहीं, स्थानीय स्तर पर संयुक्त अधिवक्ता महासंघ के मंडल अध्यक्ष रवि प्रकाश पांडेय के नेतृत्व में कुछ दिनों से सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर आंदोलन भी किया जा रहा है. इस बीच प्रशासन ने तहसील सदर के ग्राम पंचायत छावनी सरकार की नजूल भूमि गाटा संख्या 135/2 एकड़ व गाटा संख्या 133/1 एकड़ जमीन पर बिना किसी अधिकार के बेचने के मामले में कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह के भतीजे सुमित सिंह समेत 9 लोगों पर मुकदमा पंजीकृत करा दिया है.

सुमित भूषण सिंह श्री रघुकुल विद्या पीठ के प्रबंधक हैं. बताया जा रहा है कि उक्त जमीन कुछ लोगों ने बिना किसी अधिकार या पट्टे के सुमित सिंह को बेच दिया था, जबकि नजूल अभिलेख में भूमि सरकार बहादुर कैसरे हिंद के नाम से दर्ज है. इस मामले में सदानंद पुत्र गोकरन निवासी रुद्रपुर विसेन, कोतवाली नगर तथा अर्जुन प्रसाद, अयोध्या प्रसाद, काशीराम पुत्रगण सीताराम तथा उमा देवी पत्नी राम बहादुर, जगदीश प्रसाद, जगदेव, वासुदेव पुत्रगण साधु सभी निवासी दरियापुर हरदोपट्टी जनपद गोंडा व सुमित सिंह पुत्र शशि भूषण सिंह प्रोपराइटर मैसर्स दक्षिणी इंटरप्राइजेज पर नजूल निरीक्षक की तहरीर पर नगर कोतवाली में धारा 419 420 467 468 471 में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई में जुट गई है.

पढ़ेंः पंडित सिंह गोलीकांड मामले में सांसद बृजभूषण सिंह समेत सभी आरोपियों को क्लीन चिट

ABOUT THE AUTHOR

...view details