उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोण्डा : टिकरी गांव में विस्फोट मामले में दारोगा सहित 4 के खिलाफ कार्रवाई

By

Published : Jun 9, 2021, 2:52 AM IST

उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले के टिकरी गांव में हुए विस्फोट के मामले में एसपी ने लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की है. एसपी ने एक दारोगा को एसपी कार्यालय से संबद्ध किया तो वहीं तीन पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है.

गोंडा के  टिकरी गांव में विस्फोट
गोंडा के टिकरी गांव में विस्फोट

गोण्डाः यूपी के गोण्डा जिले में एक जून की रात्रि वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव में विस्फोट के बाद 8 लोगों की मौत व 7 लोगों घायल हुए थे. इस घटना के तीन दिन बाद घटना स्थल से सिलेंडर के 2 दुकड़ा मलबे में दवा मिला था. इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए स्थानीय थाना अध्यक्ष संतोष कुमार तिवारी को एसपी कार्यालय से सम्बद्ध किया है. वहीं उपनिरीक्षक प्रभुनाथ यादव, हेड कांस्टेबल विजय शंकर राजभर, सिपाही पारस यादव को पुलिस अधीक्षक ने लाइन हाजिर कर दिया है.

टिकरी गांव में विस्फोट

बताते चलें कि बलास्ट मामले में एटीएस, बीटीएस व एन्टी सबोटाज टीम मौके पर पहुंचकर मामले में जांच कर रही है. जिलाधिकारी ने 3 जून को एडीएम की अध्यक्ष में एएसपी, सीएमओ, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण खंड 1 और जिले की प्रभारी फोरेंसिक टीम पूरी घटना की जांच कर दो दिन में अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपने का आदेश दिया था. अभी तक इस मामले में जांच चल रही है.

पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

पढ़ें- यूपी :गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट, 8 की मौत सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

एसपी ने की कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए लापरवाही के आरोप में थानाध्यक्ष सहित 4 पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करते हुए पत्र जारी कर इसकी कॉपी एडीजी गोरखपुर, आईजी देवीपाटन व डीएम गोण्डा को इसकी कॉपी भेजी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details