उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दोनाली बंदूक से गोली मारकर युवक ने की खुदकुशी

By

Published : Jun 30, 2021, 1:41 AM IST

गाजीपुर जिले को लखनऊ से जोड़ने वाले पुर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक व्यक्ति ने दोनाली बंदुक से गोली मारकर खुदकुशी कर ली. आसपास के लोगों से मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

युवक ने की खुदकुशी
युवक ने की खुदकुशी

गाजीपुर :लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाली सिक्स लेन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार को एक बड़ा मामला देखने को मिला. यहां एक व्यक्ति मोबाइल पर बात करते-करते अचानक से अपनी दो नाली बंदूक से गोली चला लिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पर मिलने पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने मामले की जानकारी परिजनों को देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस अधीक्षक की मानें तो युवक ने दो शादियां की थी, जिसको लेकर पारिवारिक विवाद चल रहा था.

यह सनसनीखेज मामला मरदह थाना क्षेत्र के पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे पर नखतपुर गांव के सामने का है. जहां मंगलवार शाम 4 बजे एक व्यक्ति की रहस्यमय स्थिती में 12 बोर की दोनाली बंदुक से गोली मारकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. इस खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. गोली चलने की आवाज सुनकर जब गांव वाले मौके पर पहुंचे तो देखा कि एक व्यक्ति घायल अवस्था में तड़प रहा है. इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई. जिसके बाद क्षेत्राधिकारी विजय आनंद शाही व मरदह पुलिस मौके पर पहुंच तहकीकात में जुट गई.

मौके से 12 बोर दोनाली बंदुक, शराब की शीशी बरामद

पुलिस को मौके से 12 बोर दोनाली बंदुक, शराब की शीशी, पानी का बोतल, गिलास, नमकीन का पाकेट मौके पर मिला. मृतक की पहचान पुलिस ने पॉकेट से मिले मोबाइल फोन व आधार कार्ड से किया. जानकारी के अनुसार, मनोज यादव (42) पुत्र दशा यादव निवासी गंगा बिहार कालोनी, थाना आदमपुर, जिला वाराणसी बताया गया. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद परिजनों को घटना की सूचना दी. सूचना मिलते ही परिजन वाराणसी घटनास्थल के लिए चल दिए. इधर पुलिस ने फोरेंसिक जांच के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें-मुख्तार अंसारी के एंबुलेंस ड्राइवर को यूपी STF ने दबोचा, गैंग से जुड़े कई राज उगले

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि मृतक के पॉकेट से कागजात मिले थे, जिससे उसकी पहचान मनोज यादव निवासी आदमपुर वाराणसी के रूप में की गई है. घरवालों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक की दो शादियां है, और इसको लेकर काफी विवाद था. पिछले 1 सप्ताह से घर भी नहीं गए थे. संभव है यह आत्महत्या पारिवारिक दिक्कतों की वजह से ही की हो. हालांकि मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details