उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर: कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद महिला की मौत, ग्रामीणों ने उठाए सवाल

By

Published : Sep 23, 2021, 9:19 PM IST

जांच में जुटी पुलिस.

यूपी के गाजीपुर जिले में कोरोना का टीका लगवाने के 1 घंटे बाद महिला की मौत से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. ग्रामीणों का आरोप है कि कोविड टीका लगवाने के बाद ही महिला की मौत हुई है.

गाजीपुर:यूपी के गाजीपुर जिले में कोरोना का टीका लगवाने के 1 घंटे बाद महिला की मौत का मामला सामने आया है. ग्रामीणों का आरोप है कि कोविड टीका लगवाने के कारण महिला की मौत हुई है. घटना की जानकारी से इलाके में कोहराम मचा हुआ है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हाथ-पांव फूलने लगे. तत्काल थाने की पुलिस और चिकित्सा अधीक्षक मृत महिला के घर पहुंच कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली.

कोविड टीकाकरण के मामले में गाजीपुर जिला प्रदेश में अव्वल नंबर पर रहा है, लेकिन महिला की संदिग्ध मौत पर स्वास्थ्य विभाग सवालिया निशाने पर है. गाजीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद के अंतर्गत आने वाला ट्रामा सेंटर पर लालमति नाम की महिला कोविड-19 का टीका लगाने गई थी.इस दौरान वह टीका लगाकर वापस घर लौटी. जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई. महिला की मौत से इलाके में कोहराम मचा हुआ है.

जानकारी देते ग्रामीण.

ग्रामीणों का आरोप है कि कोविड का टीका लेने के बाद ही महिला की मौत हुई है. घटना की जानकारी होते ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महमूदाबाद के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आशीष राय और स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर परिजनों और ग्रामीणों से पूछताछ कर मामले की जानकारी ली.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरगोविंद सिंह ने बताया कि महिला ट्रामा सेंटर पर अपना टीकाकरण करवा कर घर वापस लौटी. उसके कुछ देर बाद महिला की मौत हो गई. ऐसे में मौत के पीछे का क्या कारण है. जिसकी जांच पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगी.


इसे भी पढ़ें-कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद व्यक्ति की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details