उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर में बज्रपात का कहर, 3 लोगों समेत दो गायों की मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2023, 7:07 AM IST

रविवार को गाजीपुर में बज्रपात का कहर (Thunderstorm in Ghazipur kills 3 people) बरपा. यहां तीन लोगों की मौत हो गयी. इनके अलावा बिजली गिरने से दो गायों की भी मौत हो गयी.

Etv Bharat
Etv Bharat

गाजीपुर: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गाजीपुर के विभिन्न थाना क्षेत्र में रविवार देरशाम एक महिला समेत तीन लोगों की मौत (Thunderstorm in Ghazipur kills 3 people) हो गई. एक अन्य झुलसे व्यक्ति का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, जमानिया कोतवाली क्षेत्र के रोहुणा एवं शाहपुर लठिया गांव में दो लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. रोहुणा गांव निवासी चन्द्रमा पाण्डेय (55 वर्ष) अपने खेत में रोपनी कर रहे थे.


इसी बीच बारिश शुरू हो गई और वो रोपनी करते रहे और अचानक आकाशीय बिजली लग गई और वे खेत में ही गिर गये. उधर शाहपुर लठिया गांव निवासी कन्हैया लाल की पुत्री शिवानी (18 वर्ष) घर के पास कुछ कर रही थी. इसी बीच बारिश से बचने के लिए मड़ई के पास जा कर खड़ी हो गई. अचानक आकाशीय बिजली का झटका उसे लगाा और वह जमीन पर गिर गई. परिजनों सहित आस-पास के लोगों ने उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करया. इस संबंध में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ रविरंजन ने बताया कि रहुणा गांव के आये चन्द्रमा की मौत हो गई. लठिया गांव की शिवानी का इलाज चल रहा है.

वहीं जमानिया थाना क्षेत्र के ही कसेरा पोखरा गांव के सिवान में घास काट रही 14 वर्षीय बालिका भी आकाशीय बिजली की जद में आ गई. इससे उसकी मौत हो गई. दूसरी ओर जनपद के भांवरकोल थाना क्षेत्र के कनुआन गांव में एक 55 साल की महिला सावित्री की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं सूचना मिलने पर मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया.

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खडैचा के सिवान में शनिवार की शाम करीब 5:30 बजे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार खडैचा ग्राम निवासी रमंती देवी (50 वर्ष) पत्नी सुभाष बिन्द शाम को सिवान में घास काटने गई थीं. उसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गईि. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुँचे, लेकिन तब तक उनकी जान जा चुकी थी.

ये भी पढ़ें- काला जादू करने के बहाने महिला से कई बार सामूहिक दुष्कर्म, पांच आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details