उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर में सपा की कार्यशाला, मिठाई लाल भारती बोले- खतरे में है लोकतंत्र

By

Published : Apr 2, 2023, 7:46 PM IST

गाजीपुर में समाजवादी बाबा साहेब आंबेडकर वाहिनी की कार्यशाला हुई. इसमें काफी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं काे प्रशिक्षण दिया गया.

गाजीपुर में हुई सपा की कार्यशाला.
गाजीपुर में हुई सपा की कार्यशाला.

गाजीपुर में हुई सपा की कार्यशाला.

गाजीपुर :समाजवादी बाबा साहेब आंबेडकर वाहिनी की ओर से शनिवार काे कार्यशाला का आयोजन कराया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती मौजूद रहे. इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक मजबूती के टिप्स दिए.

मीडिया से बातचीत में समाजवादी बाबा साहेब आंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर वह गाजीपुर पहुंचे हैं. इस देश का संविधान खतरे में है. इस देश का लोकतंत्र भी खतरे में है. देश में पिछड़े ,दलित, शोषित के लिए आरक्षण लागू किया गया था, वह खतरे में है. यह सब बेहद संवेदनशील मामले हैं. इस पर समाजवादी पार्टी गंभीरता से चिंतन कर रही है. अखिलेश यादव ने भीमराव आंबेडकर के नारे 'जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी भागीदारी' नारे को अब संगठनात्मक स्तर पर अपनाया है.

कहा कि अखिलेश यादव की सोच है कि समाजवादी और अंबेडकरवादी अगर एक साथ आ जाए तो पूरे देश में उनका वर्चस्व होगा. मिठाई लाल भारती ने आगे कहा कि पूरी समाजवादी पार्टी का लक्ष्य है कि संविधान की रक्षा की जाए. उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा अगर वह करने में विफल रहेंगे तो आने वाली पीढ़ियां उन्हें माफ नहीं करेंगी. यह एक सामूहिक प्रयास है. मिठाई लाल ने कहा कि बीजेपी इस समय भयभीत है. प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से वह 2024 के चुनावों को लेकर रणनीति तय करने आए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सभी इस बात का संकल्प लेते हैं कि बिकाऊ समाज को टिकाऊ बनाकर, वोट की रक्षा करते हुए वह 2024 में समाजवादी पार्टी के पक्ष में वोट करेंगे. मिठाई लाल ने आगे बताया कि इस वाहिनी का गठन 2021 में हुआ था. नगर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी पूरे प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन करेगी.

यह भी पढ़ें :गैंगस्टर केस में अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी पर फैसला सुरक्षित, 15 अप्रैल काे आएगा निर्णय

ABOUT THE AUTHOR

...view details