उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रवीण तोगड़िया ने तलवार और बुलडोजर को बताया शांति का प्रतीक, बोले- भारत हमेशा से रहा है हिंदू राष्ट्र

By

Published : Jan 29, 2023, 11:04 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 8:10 AM IST

मेरे भाई हरा रंग भी हमारा है सभी सप्तरंग हमारे हैं और भगवान सूर्य के ही हैं इसलिए सभी रंग हमारे ही हैं उन पर दूसरा किसी का अधिकार नहीं. क्योंकि राजनीति का हिंदू करण राम मंदिर आंदोलन के बाद हो गया हमारा आधा विजय यही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गाजीपुरः अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद' के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया बलिया और गोरखपुर के दौरे पर आए हुए वाराणसी से बलिया जाते समय जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय बजरंग दल के जिलाध्यक्ष के आवास बैजनाथ कोलोनी बीकापुर के घर पहुंचे जहां मीडिया से बातचीत करतें हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल हिंदू ही आगे समृद्ध हिंदू,सुरक्षित हिंदू,सम्मान युक्त हिंदू और हिंदू ही आगे ले जाने के लिए 15 संगठन उदाहरण के नाते लोगों को मुफ्त में डॉक्टर स्वास्थ्य देने के लिए 10,000 मुफ्त में काम करने वाले प्राइवेट के पेश्यालिस डॉक्टरों का इंडिया हेल्पलाइन कोई गरीब भूखा न रहे.

इसलिए मुफ्त में अनाज देने के लिए एक मुट्ठी अनाज योजना 24 घंटे भारत में कहीं पर भी किसी भी हिंदू को मुफ्त में मदद करने के लिए हिंदू हेल्पलाइन बच्चों की टैलेंट बढ़ाकर ताकि पढ़ने में अच्छे रहे हिड जहड़ बच्चे ही आगे महिलाओं को सुरक्षा की ट्रेनिंग ऐसे 15 संगठन काम लेकर हिंदू ही आगे का लक्ष्य लेकर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल काम कर रहा है अभी राम मंदिर के लिए 25 साल देश के कोने कोने में जाकर हिंदुओं को जगाने का काम किया मंदिर बन रहा है अब जैसे भगवान राम को सुंदर मंदिर घर मिला ऐसे करोड़ों हिंदुओं को सुंदर घर बच्चों को शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार और किसानों को फसल के दाम मिले उनका नाम है हिंदू ही आगे इस काम में हम पूरे देश में लगे है.

मैं काशी से बलिया और गोरखपुर जा रहा था तो गाजीपुर से बंधुओं से मिलने का तय किया। मेरे भाई रामायण के समय भी आरोप लगा था उनकी चिंता कौन करता है ऐसा करोड़ों लोगों के दिल में राम राम चरित मानस है कोई एक आधा व्यक्ति के कहने से कोई फर्क नहीं पड़ता है उनके प्रति दुर्लक्ष करना चाहिए वह अपनी पब्लिसिटी के लिए कर रहे हैं उनकी पब्लिसिटी विरोध करके बढ़ाने का काम कोई न करें करते हैं उनको करने दो।मुझे पता नहीं मैं तो कैंसर का डॉक्टर हूं आप कैंसर के बारे में पूछोगे तो तुरंत उत्तर दूंगा अर्थनीति का डॉक्टर में नहीं हूं. जनसंख्या नियंत्रण का कानून बनाकर जनसंख्या असंतुलन नहीं रोका तो साडे 450 वर्षों के बाद जो राम मंदिर बन रहा है वह भी 50 साल के बाद खतरे में पड़ जाएगा. तो तलवार को भी शांति का प्रतीक की मान्यता को और आर्मी के हाथ में मिसाइल है उनको भी शांति का प्रतीक मानता हूं क्यों यदि आर्मी के हाथ में तलवार बंदूक और मिसाइल तभी युद्ध रुकेगा इसलिए बुलडोजर शांति का प्रतीक है.

मेरे भाई हरा रंग भी हमारा है सभी सप्तरंग हमारे हैं और भगवान सूर्य के ही हैं इसलिए सभी रंग हमारे ही हैं उन पर दूसरा किसी का अधिकार नहीं. क्योंकि राजनीति का हिंदू करण राम मंदिर आंदोलन के बाद हो गया हमारा आधा विजय यही है. जब करोड़ों हिंदुओं को शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार और किसानों को फसल के दाम मिलेंगे तब तक पूरा विजय नही तो आधा विजय माना जायेगा.

मेरे भाई मंदिर के लिए आंदोलन करना था तब हमें देखना था ना अब कौन सी लड़ाई लड़नी है तब प्रवीण तोगड़िया तो हिंदुओं के लिए संघर्ष करने वाला था अब मंदिर बन रहा है तो किसकी जरूर है मैं इंजीनियर हूं क्या राम मंदिर बन रहा है वहां और इंजीनियर की जरूरत है जब प्रवीण तोगड़िया की जरूरत थी तो प्रवीण तोगड़िया खड़ा था. मैं भविष्य बताएं स्टोरेज अभी नहीं हूं स्टेटस इसका विद्यार्थी नहीं हूं इसलिए नंबर देना है तो कोई स्टेटस के स्टूडेंट के पास चले जाओ आप कैंसर का प्रश्न पूछोगे तो मैं समझा दूंगा.

माय उन्होंने गुजरात दंगे पर बीबीसी ने नरेंद्र मोदी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर कहा कि भाई ऐसा है बीबीसी को डॉक्यूमेंट बनाने का अधिकार है मेरे को तो तुम बनाना है तो गुजरात में निर्दोष हिंदू को कैसे कैसे जलाए उनकी डॉक्यूमेंट्री बनाओ मेरे भाई सीता का हरण नहीं होता तो बोलो लंका दहन होता क्या बुरा नहीं होता तो गुजरात नहीं होता इसलिए कोई लंका दहन की चर्चा करें और सीता हरण को भूल जाए यह तो ठीक नहीं है. भारत को विश्व गुरु बनाने को लेकर पूछे गए सवाल पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि भारत हिंदुओं का बाप दादा का देश है आगे भी बनकर रहेगा.

Last Updated :Jan 30, 2023, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details