उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, अधेड़ प्रेमी-प्रेमिका हुए गिरफ्तार

By

Published : Aug 26, 2021, 3:57 AM IST

पुलिस की गिरफ्त आरोपी.

इस हत्याकांड का मरदह थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने खुलासा कर दिया है. पुलिस अधीक्षक डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि,अवैध संबंध को लेकर एक युवक और एक महिला ने उसकी हत्या की वारदात को अंजाम दिया था.

गाजीपुरः कुछ दिन पहले मरदह थाना क्षेत्र में सिर काटकर महिला की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड का मरदह थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने खुलासा कर दिया है. पुलिस अधीक्षक डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि,अवैध संबंध को लेकर एक युवक और एक महिला ने उसकी हत्या की वारदात को अंजाम दिया था.

पुलिस अधीक्षक डॉ. सिंह ने बताया कि बीते 18 अगस्त मरदह थाना क्षेत्र के भोजापुर गांव के सिवान में झाड़ी में एक महिला की सिरकटी लाश मिली थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. साथ ही ग्राम प्रधान की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन की जुट गई थी. इसी क्रम में हैदरगंज चट्टी से घटना में शामिल मरदह क्षेत्र के लहुरापुर निवासी रामकिशुन यादव उर्फ चाकू तथा बलिया जनपद के घघरौली थाना के बांसडीह रोड निवासी ऊषा को गिरफ्तार कर लिया.

एसपी ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त रामकिशुन ने बताया कि विगत कई वर्षों से वह बलिया में रह रहा था. इस दौरान उसका संपर्क अभियुक्ता ऊषा देवी से हुआ तथा लॉकडाउन के दौरान वह अभियुक्ता के घर पर ही रह रहा था. अभियुक्ता के गांव की ही एक महिला, जिसका नाम मिंता था. महिला ने रामकिशुन और ऊषा के अवैध संबंधों को सार्वजनिक कर दिया था. जिसका बदला लेने के लिए रामकिशुन ने मिंता को अपने विश्वास में लिया.

इसे भी पढ़ें- महिला की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या, 2 गिरफ्तार

साजिश के तहत दिनांक 17 अगस्त को वह, ऊषा के साथ मिंता को दवा दिलाने के बहाने बाइक से बलिया से लेकर चला गया. वहां से मिंता को अपने गांव भोजापुर लाया और सिवान में ले गया. सुनसान स्थान पर बैठकर उससे बात करने के दौरान मौका मिलते ही हाथ से उसका गला दबाकर नाली में गिरा दिया. इसके बाद हंसिया से उसका सिर काट दिया. शव को छिपाने के लिए उस स्थान से ले जाकर झाड़ी में फेंक दिया था. हत्या के बाद दोबारा वापस आकर सिर को गायब कर दिया था.

इस वारदात के बाद मृतका के परिजनों के द्वारा भी कोई खोज खबर नहीं ली गई थी. दिन बीत जाने के बाद भी जब इस मामले का कोई भी पक्षकार सामने नहीं आया, तब पुलिस इसे लावारिस शव मानकर दाह संस्कार करने वाली संस्था के माध्यम से मृतका का अंतिम संस्कार करा दिया गया था. दोनों आरोपी प्रेमी-प्रेमिका को गिरफ्तार कर आला कत्ल भी बरामद कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details