उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Usri Chatti Case : सांसद अफजाल अंसारी ने उसरी चट्टी गोलीकांड मामले में लग रहे आरोपों को बताया गलत

By

Published : Jan 23, 2023, 9:29 AM IST

मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने ने बताया उनके भाई मुख्तार अंसारी को गाजीपुर एक कोर्ट से ही 10 साल की सजा हुई है. यह आरोप बिल्कुल मिथ्या है कि वह और उनके परिजन उसरी चट्टी गोलीकांड केस को प्रभावित कर सकते हैं.

etv bharat
सांसद अफजाल अंसारी

सांसद अफजाल अंसारी

गाजीपुरःमुख्तार अंसारी पर साल 2001 में हुए उसरी चट्टी हमले को लेकर हाइकोर्ट ने लोअर कोर्ट ने ट्रायल होने पर रोक लगा दी है. शिकायतकर्ता त्रिभुवन सिंह ने हाइकोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में कहा था कि मुख्तार और उनके भाई बेहद प्रभावशाली हैं. ऐसे में केस का फेयर ट्रायल गाजीपुर कोर्ट में होना संभव नहीं है. इस मामले पर मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी ने इन सब आरोप को खारिज करते हुए इस मामले में हाई कोर्ट में फिर से अपील करने की बात की है.

ईटीवी भारत से बात करते हुए सांसद अफजाल अंसारी ने बताया उनके भाई मुख्तार अंसारी को गाजीपुर एक कोर्ट से ही 10 साल की सजा हुई है. यह आरोप बिल्कुल मिथ्या है कि वह और उनके परिजन उसरी चट्टी गोलीकांड केस को प्रभावित कर सकते हैं. अफजाल अंसारी ने बताया कि 'कानून का लाभ उठाकर आरोपियों में से एक त्रिभुवन सिंह ने इस मामले में याचिका दायर करके उसरी चट्टी कांड अलवर कोर्ट में चल रहा है ट्रायल पर स्टे ले लिया है. मामले में यह आरोप लग रहा है कि मुख्तार अंसारी के भाई गाजीपुर के सांसद हैं, भतीजे और बेटे विधायक हैं जिसके कारण गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट में केस की सुनवाई प्रभावित हो सकती है. यह भी सत्य है कि बृजेश सिंह के भतीजे सत्तारूढ़ दल बीजेपी के एमएलए हैं. अफजाल अंसारी ने यह भी बताया कि इस मामले में पिछली तारीख में गवाह अफरोज ने गवाही दी है. इससे पूर्व 3 गवाहों ने भी इस बात की तस्दीक की है कि उसरी गोली कांड के समय अफरोज पिछले गाड़ी की अगली सीट पर बैठा था'.

अफजाल अंसारी ने यह भी बताया कि जिस एमपी एमएलए कोर्ट में उसरी गोलीकांड विचाराधीन है. उसकी कोर्ट ने पिछले दिनों गैंगस्टर एक्ट के एक मामले में मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा सुनाई है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद स्पीडी ट्रायल के लिए उसरी गोलीकांड का मामला गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट में विचाराधीन था. मुख्तार अंसारी न्यायिक अभिरक्षा में हैं. उसरी चट्टी कांड में पिछले 4 तारीख से कोर्ट के आदेश के बावजूद भी अभियोजन और सरकारी महकमा मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश नहीं करा पा रहा है. ऐसे में तमाम आशंकाएं जहन में आना स्वाभविक है.

उसरी चट्टी कांड को लेकर मीडिया की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में सांसद अफजाल अंसारी ने बताया कि 1985 से वह सक्रिय राजनीति में है. मुहम्मदाबाद सीट से 5 बार विधायक रहे हैं. क्षेत्र की सामंती व्यवस्था के खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई है. ऐसे में सामंती सोच के लोगों ने उनको और उनके परिजन को टारगेट किया. इसी का परिणाम उसरी गोली कांड भी है. अफजाल अंसारी ने यह भी बताया कि वह अपने वकीलों के मार्ग पर उसी चक्की गोलीकांड में न्यायालय की ओर से लगाए गए इस पर को चैलेंज करेंगे.

वहीं, बीते 20 जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के द्वारा मंच से कहा गया था कि गलत बटन दबाने से माफिया राज आ जाता है. इसको लेकर बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी ने पलटवार करते हुए कहा है कि यह लोग सिर्फ यही बयान दे सकते हैं केवल एक अफजाल अंसारी के लिए जेपी नड्डा को गाजीपुर में रैली करनी पड़ रही है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से कहा था कि सबसे अधिक बुलडोजर गाजीपुर में चला है. इसका भी अफजाल अंसारी ने जवाब देते हुए कहा कि बीते लोकसभा और विधानसभा चुनाव में गाजीपुर की जनता ने अपनी ताकत दिखाकर बुलडोजर को जवाब दे दिया है.

पढ़ेंः ghazipur news: उसरी गोली कांड को लेकर बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने क्या कहा? देखिए Video

ABOUT THE AUTHOR

...view details