उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर: 75 गांव से होकर गुजरेगी गंगा यात्रा, 14 स्थानों पर किया जाएगा स्वागत

By

Published : Jan 24, 2020, 1:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में 27 जनवरी को बलिया से निकलने वाली गंगा यात्रा पहुंचेगी. यह यात्रा 75 गांवों से होकर निकलेगी, जो गंगा किनारे बसे हैं. इस दौरान जिले के डीएम ने सभी अधिकारी को दिशा-निर्देश दे दिया है.

etv bharat
नमामि गंगे के तहत निकलेगी गंगा यात्रा.

गाजीपुर: 27 जनवरी को गंगा यात्रा बलिया से शुरू होकर गाजीपुर पहुंचेगी. जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. इस कड़ी में डीएम ओम प्रकाश ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए हैं. इस यात्रा से आमजन को गंगा सफाई के प्रति जागरूक किया जाएगा. यह यात्रा करीब 75 गांव से होकर गुजरेगी. 14 अलग-अलग स्थानों पर इस यात्रा का स्वागत किया जाएगा.

नमामि गंगे के तहत निकलेगी गंगा यात्रा.
  • बलिया से शुरू होने वाली मुख्यमंत्री की गंगा यात्रा उसी दिन जनपद की सीमा में प्रवेश करेगी.
  • नमामि गंगे के तहत 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच यह गंगा यात्रा निकाली जाएगी.
  • बलिया से चलकर गाजीपुर जनपद में प्रवेश पर 14 स्थानों पर यात्रा का स्वागत किया जाएगा.
  • जनपद में गंगा पूजन और जनसभा के दौरान किए जाने वाले कार्यक्रमों के संबंध में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं.
  • 27 जनवरी को लंका मैदान में जनसभा में गंगा यात्रा और कार्यनीति पर संवाद होगा.
  • यह यात्रा 75 गंगा किनारे वाले ग्रामों से होकर गुजरेगी.
  • डीएम ने सभी संबंधित विभाग को सभी कार्यों को अविलंब पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं.
  • जनपद में 27 जनवरी को कलेक्टर घाट में गंगा पूजन का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है.
  • इस प्रकार कृषि, शिक्षा विभाग, आंगवाड़ी केन्द्र, वरासत, वृक्षारोपण, मत्स्य पालन, कुम्हारी कला से संबंधित अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया.
  • इस यात्रा को भव्यता प्रदान करने के लिए सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.
Intro:गाजीपुर में 75 गांव से से होकर गुजरेगी गंगा यात्रा, 14 स्थानों पर किया जाएगा स्वागत

खबर गाजीपुर से है। जहां बलिया से शुरू होकर 27 जनवरी को गंगा यात्रा गाजीपुर पहुंचेगी। जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है। डीएम ओम प्रकाश ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए। आमजन को गंगा सफाई के प्रति जागरूक करते हुए यह यात्रा 75 गांव से होकर गुजरेगी। 14 अलग-अलग स्थानों पर यात्रा का स्वागत किया जाएगा।

Body:बलिया से शुरू होने वाली मुख्यमंत्री की गंगायात्रा उसी दिन जनपद की सीमा में प्रवेश करेगी। बता दें कि नमांमि गंगे के तहत 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच गंगा यात्रा के बलिया से चलकर गाजीपुर जनपद में प्रवेश पर 14 स्थानों पर यात्रा का स्वागत किया जाएगा। जनपद में गंगा पूजन एवं जनसभा के दौरान किए जाने वाले कार्यक्रमों के संबंध में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

27 जनवरी को लंका मैदान में जनसभा में गंगा यात्रा और कार्यनीति पर संवाद होगा। ओम प्रकाश आर्य ने बताया कि 75 गंगा किनारे वाले ग्रामों मे सभी विभाग अपने-अपने विभाग से संबंधित सभी कार्यो को अविलंब पूर्ण करा लें। जनपद में 27 जनवरी को कलेक्टर घाट में गंगा पूजन का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। इसी प्रकार कृषि, शिक्षा विभाग, आंगवाड़ी केन्द्र, वरासत, वृक्षारोपण, मत्स्य पालन, कुम्हारी कला से संबंधित अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

Conclusion:इस यात्रा को भव्यता प्रदान करने के लिए सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। 27 जनवरी को लंका मैदान व 28 जनवरी को सैदपुर में होगी सभा।यह गंगा यात्रा बलिया से चलकर गाजीपुर, चंदौली, बनारस, भदोही, उन्नाव, फतेहपुर होते कानपुर तक जाएगी।


बाइक - ओम प्रकाश आर्य ( डीएम गाजीपुर ) , विजुअल

उज्ज्वल कुमार राय, 7905590960



ABOUT THE AUTHOR

...view details