उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर में पुलिस मुठभेड़, हत्या के आरोपी समेत दो अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Apr 15, 2023, 12:32 PM IST

गाजीपुर पुलिस ने हत्या के आरोपी समेत 2 लोगों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया. मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया. दोनों बदमाश गाजीपुर के ही रहने वाले हैं.

encounter in Gazipur
encounter in Gazipur

मुठभेड़ की जानकारी देते एसपी ओमवीर सिंह

गाजीपुरः जिला पुलिस को शुक्रवार देर रात बड़ी सफलता हाथ लगी. सदर कोतवाली के मीरनपुर सक्का गांव के हाइवे पर मुठभेड़ में पुलिस ने दो बदमाशों के गिरफ्तार किया. मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया. घायल बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. मौके से दो तमंचे, कारतूस और एक बाइक बरामद की गई. मुठभेड़ में घायल बदमाश एक युवक की हत्या का आरोपी है, जिसका शव पुलिस ने 7 माह बाद कब्र से बाहर निकलवा कर मामले का खुलासा किया था.

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि सदर कोतवाली इलाके के भूतहियाटांड़ के पास देर रात वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान दो संदिग्ध बाइक सवारों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, तो वो शादियाबाद की तरफ भागने लगे. पुलिस टीम ने उनका पीछा किया. इस दौरान स्वाट टीम भी दूसरे रास्ते से बदमाशों की घेराबंदी करने लगी. खुद को घिरा देखकर बदमाशों ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश विवेक राय उर्फ रावण घायल हो गया. वहीं, दूसरा बदमाश शशिभूषण शर्मा उर्फ भोलू अंधेरे का फायदा उठा कर भागने का प्रयास करने लगा, जिसे पुलिस ने घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया.

गाजीपुर एसपी के अनुसार ओमवीर सिंह उर्फ रावण पर पहले से ही हत्या का मामला दर्ज है. वह शहर छोड़ने के फिराक में था. मुठभेड़ में गिरफ्तार दोनों अभियुक्तो के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है. विवेक जिले के ही थाना सुहवल के गेरूआ मकसूदपुर का रहने वाला है, जबकि दूसरा बदमाश शशिभूषण थाना सुहवल के ग्राम भगीरथपुर का निवासी है. दोनों के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेःवाराणसी में 114 किलो 500 ग्राम अवैध गांजा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details