उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Policemen Suspend In Ghazipur : आरएसएस कार्यकर्ता की पिटाई मामले ने पकड़ा तूल, तीन सिपाही निलंबित

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 1, 2023, 6:51 PM IST

गाजीपुर में आरएसएस पदाधिकारी के साथ अभद्रता करने के मामले में एसपी ने कार्रवाई करते हुए तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित (Policemen Suspend In Ghazipur) कर दिया. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

आरएसएस कार्यकर्ता की पिटाई मामले में तीन सिपाही निलंबित

गाजीपुर:आरएसएस पदाधिकारी को सिपाहियों द्वारा पीटे जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने कड़ा एक्शन लिया है. जांच के बाद आरोपी तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक के एक्शन के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. एसपी ओमवीर सिंह ने रविवार को मीडिया को दिए बयान में घटना की पुष्टि करते हुए जांच एसपी सिटी से कराए जाने तक तीनों आरोपी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

बता दें कि रेवतीपुर थाना क्षेत्र के भीष्मदेव राय पट्टी निवासी आरएसएस कार्यकर्ता सूरज मिश्रा ने 29 सितंबर को आरोप लगाते हुए बताया था कि रेवतीपुर-रामपुर मार्ग पर स्थित भागण पुलिया के पास रेवतीपुर थाने के सिपाहियों द्वारा उनसे अभद्रता, मारपीट कर जबरिया थाने लाकर एक कमरे में बंद कर दोबारा बेल्ट आदि से मारपीट कर घायल कर दिया गया था. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. मामला सामने आते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था. संघ व सत्ता से मामला जुड़ा होने के कारण पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने आरोपी सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया था. इसकी जांच पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत चौधरी को सौंप दी थी. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण की जांच रिपोर्ट के बाद एसपी ने कॉन्स्टेबल वीरेंद्र मिश्रा, आशीष कुमार और रंजीत कुमार को कार्य में लापरवाही एवं अनियमितिता बरतने के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

पीड़ित आरएसएस के जिला शारीरिक टोली सदस्य एवं खंड के शारीरिक शिक्षण प्रमुख सूरज मिश्रा ने सोशल मीडिया पर जारी अपने वीडियो में बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटा है. बताया कि सादे वेश में बाइक सवार पुलिसकर्मी पहुंचे और वह उससे अभद्र व्यवहार कर मारपीट करने के साथ ही उसके मुंह में पिस्टल डाल दी. इसके बाद पकड़कर थाने लाकर एक कमरे में बंद कर पुलिसकर्मियों ने डंडे व बेल्ट से मारा-पीटा.

यह भी पढ़ें:Watch Video: सनातन धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक को अधिवक्ताओं ने कचहरी में पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details