उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले बंटी-बबली गिरफ्तार, बेरोजगारों को बताते थे मंत्री का सचिव

By

Published : Aug 3, 2023, 6:04 PM IST

गाजीपुर में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले 'बंटी-बबली' समेत 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये इतने शातिर थे कि लोगों को तुरंत ठगी का एहसास नहीं हो पाता था.

Fraud in Ghazipur by pretending to be minister's secretary
Fraud in Ghazipur by pretending to be minister's secretary




गाजीपुर: सरकारी नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवकों से ठगी करने वाले 'बंटी-बबली' समेत 3 आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों के पास से सरकारी विभागों के फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी बरामद किया है. आरोपियों से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई की गई.

गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि बीते कई दिनों से जनपद के कई थानों में रेलवे विभाग और उत्तर प्रदेश स्वास्थ विभाग में सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी की जा रही थी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना जंगीपुर पुलिस और स्वाट सर्विलांस की संयुक्त टीम जांच कर रही थी. पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी खुद को मंत्री का निजी सचिव बताकर बेरोजगार लोगों से ठगी कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गैंग के मास्टर माइंड और उसकी पत्नी समेत 3 आरोपियों को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर के साथ अरसदपुर कस्बा जंगीपुर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम अंकुश तिवारी, मीता तिवारी और कमलकांत सिद्धार्थ बताया. अंकुश तिवारी और मीता तिवारी छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. जबकि कमलाकांत जनपद के ही थाना नोनहरा के गांव धर्माडीह का रहने वाला है.

एसपी ने बताया कि इस गैंग के पास से 3 फर्जी ज्वाइनिंग लेटर बरामद किया गया है. जिसमें एक रेलवे विभाग कार्यालय सिआलदा, दूसरा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग उत्तर प्रदेश और तीसरा रेलवे विभाग का भरा हुआ आवेदन पत्र है. साथ ही आरोपियों के पास से 3 मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है. जांच में सामने आया है कि इस गैंग ने अब तक 25 लाख रुपये की ठगी की है. यह पूरी रकम आरोपी मीता तिवारी के 2 खातों में जमा हुआ है. पुलिस खाते को सीज कराकर मामले की जांच कर रही है. पीड़ित व्यक्तियों की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है. इस गैंग के और लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. इस गैंग में और भी लोगों के शामिल होने का आशंका है. जल्द ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. गैंग के 3 आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढे़ं- चौकी इंचार्ज से परेशान होकर हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली


यह भी पढे़ं- Kanpur Student Murder Case: 'प्रतिदिन स्कूल बैग चेक किया जाए, क्या पता, कोई छात्र पिस्टल लेकर आ जाए'

ABOUT THE AUTHOR

...view details