उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय बोले-सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़ा कदम उठाए सरकार

By

Published : Jun 10, 2023, 3:44 PM IST

Updated : Jun 10, 2023, 8:11 PM IST

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय बलिया जाते समय कुछ देर के लिए गाजीपुर के अष्ट शहीद पार्क में रुके. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से विभिन्न मुद्दों को लेकर बातचीत की.

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय से बातचीत.
कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय से बातचीत.

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय से बातचीत.

गाजीपुर :कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय शनिवार को वाराणसी से बलिया एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे. इस दौरान मोहम्मदाबाद के अष्ट शहीद पार्क में वह कुछ देर के लिए रुके. इस दौरान उन्होंने शहीदों की मूर्तियों पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनके भाई अवधेश राय की हत्या में 32 वर्षों बाद फैसला आया. उन्हें न्यायपालिका पर भरोसा था. न्यायपालिका ने न्याय करते हुए आरोपी मुख्तार अंसारी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. वहीं कोर्ट परिसर और अस्पताल परिसर में हत्याओं के सवाल पर कहा कि प्रदेश सरकार को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े कदम उठाने चाहिए. यूपी सरकार को इसकी जांच करानी चाहिए.

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि जिस तरीके से बीजेपी के विधायक रहे कृष्णानंद राय सहित 7 लोगों की हत्या हो जाती है और बीजेपी की सरकार में सभी आरोपी बरी हो जाते हैं, इस बात पर भी बीजेपी को सोचना होगा कि कहीं ना कहीं गवाहों को धमकाना और गवाही ठीक तरीके से न होना अपने आप में बड़ा प्रश्न चिन्ह है. बीजेपी ने सही तरीके से गवाहों को सुरक्षा दी होती और गवाही हुई होती तो पूर्व विधायक स्व. कृष्णानंद राय के परिवार को भी न्याय जरूर मिला होता.

गठबंधन पर उन्होंने कहा कि यह गठबंधन कामयाब नहीं हो पाएगा, क्योंकि आम आदमी पार्टी का उत्तर प्रदेश में कोई वर्चस्व नहीं है. अब पूरे भारत में कांग्रेस की वापसी होने जा रही है. जिस तरीके से पिछले दिनों कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बहुमत हासिल की है, उससे देश में एक अच्छा संदेश गया है. कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनता दिखाई दे रहा है. राहुल गांधी की नेतृत्व में एक बार फिर 2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जीतेगी और लाल किला पर झंडा फहराएगी.

यह भी पढ़ें :त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- यूपी में सपा का दम घुट रहा, वो समाप्त होने के कगार पर

Last Updated :Jun 10, 2023, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details