उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केदारनाथ यात्रा के दौरान रास्ते में गिरा पत्थर, संतुलन बिगड़ने से रामबाड़ा में नदी में गिरी गाजियाबाद की युवती

By

Published : Sep 8, 2022, 11:48 AM IST

Etv Bharat
रामबाड़ा में नदी में गिरी गाजियाबाद की युवती ()

गाजियाबाद का एक परिवार केदारनाथ यात्रा के लिए जा रहा था. रास्ते में चिरबासा के पास पत्थर गिरने से इस परिवार की एक युवती का संतुलन बिगड़ गया और वो रामबाड़ा में नदी में गिर गई. वहीं, इस दौरान ओडिशा के एक तीर्थयात्री के सिर पर पत्थर गिर गया, जिससे वो बुरी तरह से घायल हो गया.

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा के लिए गाजियाबाद का एक परिवार रास्ते में पत्थरों की चपेट में आ गया. चिरबासा के पास पत्थर गिरने से परिवार की एक युवती का संतुलन बिगड़ गया और वो रामबाड़ा में नदी में गिर गई, जिसे डीडीआरएफ और वाईएमएफ के जवानों ने स्थानीय लोगों की मदद से सकुशल बचाया. वहीं, इस दौरान ओडिशा के एक बुजुर्ग यात्री के सिर पर पत्थर गिरने से गंभीर चोट आ गई. मौके पर मौजूद एसडीआरएफ की टीम ने घायल व्यक्ति को गौरीकुड में प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया.

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद का परिवार केदारनाथ यात्रा के लिए जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में चिरबासा के पास पत्थर गिरने से युवती ने अपना संतुलन खो दिया और रामबाड़ा नदी में गिरकर बहने लगी. ड्यूटी पर तैनात डीडीआरएफ कार्मिक सुनील कुमार और वाईएमएफ कार्मिक मनोज ने उसे नदी में गिरते देख लिया था. जिसे स्थानीय लोगों एवं अन्य यात्रियों की सहायता से सकुशल बचाया गया. युवती को भीमबली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार के बाद भेज दिया गया. परिजनों ने लोगों का आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ेंःदक्षिण कोरिया से संबंध साधने में अहम भूमिका निभाएगी अयोध्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details