उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अक्षय हत्याकांड का हुआ खुलासा, भाई की हत्या का बदला लेने के लिए बहन ने रची थी साजिश

By

Published : Sep 8, 2020, 10:38 PM IST

24 अगस्त को हुए सनसनीखेज अक्षय हत्याकांड में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. रूबी नाम की ये महिला इस पूरे हत्याकांड की मास्टरमाइंड थी.

अक्षय हत्याकांड का हुआ खुलासा
अक्षय हत्याकांड का हुआ खुलासा

गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बीती 24 अगस्त को हुए सनसनीखेज अक्षय हत्याकांड में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. रूबी नाम की ये महिला इस पूरे हत्याकांड की मास्टरमाइंड थी. मोदी नगर पुलिस ने रूबी की गिरफ्तारी की है. रूबी पर 15 हजार का इनाम घोषित किया गया था.

अक्षय हत्याकांड का हुआ खुलासा
बहन ने लिया भाई का बदला24 अगस्त को मोदीनगर के तिबड़ा रोड पर अक्षय नाम के युवक की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस लगातार सुराग खंगाल रही थी. बीते दिनों मामले से जुड़े दो आरोपियों विकास और उसके साथी ने दिल्ली में एक अन्य मामले में सरेंडर कर दिया था. इसके अलावा मामले के तीसरे आरोपी अश्वनी ने गाजियाबाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया था.

एफआईआर में विकास की पत्नी रूबी समेत कुल 8 आरोपियों के नाम थे. पता चला कि अक्षय की हत्या की साजिश रूबी ने बदला लेने के लिए रची थी. जानकारी के मुताबिक, साल 2019 में रूबी के भाई दीपेंद्र की हत्या कर दी गई थी. शराब के ठेके के झगड़े में हुई दीपेंद्र की हत्या का आरोप अक्षय पर लगा था. तभी से रूबी ने बदला लेने का प्लान शुरू कर दिया था.

जमीन बेच कर लिया बदला
बताया जा रहा है कि अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर रूबी ने किराए के शूटर भी हायर किए थे. अपने पति विकास और उसके साथी सप्पू गुर्जर के अलावा, मृतक अक्षय के दोस्त अश्वनी को अपने साथ मिलाकर रूबी ने इस सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम दिलवाया था. रूबी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए काफी अहम है. किसी ने सोचा भी नहीं था कि बदला लेने के लिए एक महिला इतने खौफनाक प्लान को अंजाम दे सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details