उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद: SDM ने की छापेमारी, पॉलिथीन इस्तेमाल करने पर लगाया 1 लाख का जुर्माना

By

Published : Jan 7, 2020, 2:38 PM IST

गाजियाबाद में पॉलिथीन को लेकर चलाए जा रहे अभियान में मोदीनगर के कई इलकों से 30 किलो पॉलिथीन बरामद की गई है. इस पर मोदीनगर एसडीएम सौम्या पांडे ने सख्ती दिखाते हुए 1 लाख रुपये का जुर्माना भी दुकानदारों पर लगाया गया.

etv bharat
पॉलिथीन के इस्तेमाल पर लगा 1 लाख का जुर्माना.

गाजियाबाद:जिले में पॉलिथीन को लेकर बड़ा अभियान चलाया गया है. इसके मद्देनजर मोदीनगर इलाके में एसडीएम के आदेश के बाद पॉलिथीन में समान बेचने वालों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. इस अभियान के तहत मोदीनगर के अलग-अलग इलाकों में 30 किलो पॉलिथीन बरामद की गई है और करीब एक लाख रुपये का जुर्माना दुकानदारों पर लगाया गया है.

पॉलिथीन के इस्तेमाल पर लगा 1 लाख का जुर्माना.

बैन के बावजूद बाजार में है पॉलिथीन
उत्तर प्रदेश में पॉलिथीन को बैन हुए काफी समय हो चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी पॉलीथिन के इस्तेमाल की बात सामने आती रहती हैं. प्रशासन का कहना है कि नियम तोड़ने वालों पर ऐसी ही कार्रवाई लगातार चलती रहेगी.

एसडीएम सौम्या पांडे ने दिखाई सख्ती
मोदीनगर एसडीएम सौम्या पांडे का कहना है कि पॉलीथिन के इस्तेमाल की खबरें अभी भी मिल रही हैं, लेकिन पॉलिथीन में सामान बेचने वाले इस बात को पूरी तरह से समझ लें कि प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं.

लोगों को होना चाहिए जागरूक
प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि पॉलिथीन में सामान लेने वाले लोगों को खुद भी जागरूक होना चाहिए और पॉलिथीन के इस्तेमाल से बचना चाहिए. पर्यावरण के लिए लोगों की जागरूकता महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details