उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शांतिपूर्ण चक्का जाम के बीच भाकियू भानु गुट ने किया हंगामा

By

Published : Feb 7, 2021, 4:57 AM IST

भाकियू भानु गुट ने किया हंगामा

भारतीय किसान यूनियन भानु संगठन से जुड़े किसानों ने डासना में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान किसान हाईवे की तरफ भी चल पड़े, जिससे थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक बाधित हुआ.

गाजियाबाद: किसानों के नेता राकेश टिकैत ने यूपी और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं किए जाने की बात कही थी, तो वहीं भारतीय किसान यूनियन भानु संगठन से जुड़े किसानों ने डासना में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान किसान हाईवे की तरफ भी चल पड़े, जिससे थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक बाधित हुआ. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने किसान संगठन के लोगों को समझाया.

वीडियो रिपोर्ट.


यूपी और उत्तराखंड को लेकर था इनपुट

किसान नेता राकेश टिकैत ने साफ कर दिया था कि उनके पास इनपुट है कि यूपी और उत्तराखंड में आंदोलन को बदनाम करने के लिए चक्का जाम के बीच कुछ असामाजिक तत्व घुस सकते हैं, जो आंदोलन के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. ऐसे में सभी को मना किया गया था कि यूपी में कहीं भी चक्का जाम नहीं होगा, लेकिन इस बात को भी भानु संगठन ने नहीं माना.

भानु संगठन पर पहले लगा चुके हैं आरोप

भारतीय किसान यूनियन के भानु संगठन पर पहले भी राकेश टिकैत टिप्पणी कर चुके हैं कि वह संगठन किसानों के हित में नहीं है. बल्कि सरकार की बात मानने वाला संगठन है. ऐसे में भारतीय किसान यूनियन की टिकैत इकाई के विपरीत जाकर भानु संगठन ने फिर से कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details