उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

By

Published : Aug 16, 2020, 11:21 AM IST

दिल्ली की शाहबाद पुलिस ने मेरठ में छापेमारी कर अवैध हथियार की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से सात पिस्टल, कारतूस सहित हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाला सामान बरामद किया गया है.

हथियार फैक्ट्री पर छापेमारी.
पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली: शाहबाद डेरी थाना पुलिस ने मेरठ में छापेमारी कर अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने फैक्ट्री से हथियार बनाने में इस्तेमाल औजार सहित भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं. इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तार हुई है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 पिस्टल और 4 कारतूस बरामद किए हैं. आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, बाहरी उत्तरी जिले की पुलिस ने 6 अगस्त की देर रात सूचना के आधार पर शाहबाद डेरी थाना इलाके से दो पिस्टल व कारतूसों के साथ शुभम नाम के एक बदमाश को गिरफ्तार किया था. आरोपी शुभम ने पूछताछ में बताया कि वह अपराधियों को हथियारों की आपूर्ति करने की योजना बना रहा था. इसके लिए उसने मेरठ के लाडपुरा निवासी आजम से हथियार लिया था. पुलिस आजम की तलाश में जुट गई और उसे 13 अगस्त को चार पिस्टल व कारतूस के साथ दबोच लिया गया.

पुलिस को किया गुमराह
आजम ने पूछताछ में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की और बताया कि मेरठ के राढ़ना गांव निवासी कमरे आलम अवैध हथियार बनाने का काम करता है. वह उसी से हथियार आदि खरीदता था, जब दिल्ली पुलिस की टीम छापेमारी करने के लिए बताई हुई जगह पर पहुंची तो पता चला कि कमरे आलम नाम का बदमाश पहले ही पुलिस की गिरफ्त में है. आलम को 20 दिन पहले ही पुलिस ने एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया था.

हथियार बनाने का सामान बरामद
आजम ने सख्ती से पूछताछ पर खुलासा किया कि वह खुद ही अपने एक साथी के साथ मिलकर अवैध हथियार बनाने का काम करता है. इसके बाद पुलिस ने आजम के लाडपुरा गांव स्थित घर पर छापेमारी की. पुलिस ने आजम के घर से पिस्टल के 31 बैरल, ग्रिंडर, स्प्रिंग बनाने के लिए तारों का बंडल, स्क्रू के पैकेट आदि बरामद किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details