उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जेवर में राकेश टिकैत ने किसानों की महापंचायत को किया संबोधित, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

By

Published : Jun 9, 2022, 7:24 PM IST

ग्रेटर नोएडा के जेवर में गुरुवार को राकेश टिकैत ने किसानों की महापंचायत को संबोधित किया. महापंचायत के दौरान महौल खराब न हो इसके लिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

किसानों की महापंचायत को संबोधित करने पहुंचे राकेश टिकैत
किसानों की महापंचायत को संबोधित करने पहुंचे राकेश टिकैत

ग्रेटर नोएडा :ग्रेटर नोएडा के जेवर में किसानों ने महापंचायत बुलाई. इस महापंचायत को संबोधित करने के लिए किसान नेता राकेश टिकैत जेवर पहुंचे. महापंचायत में राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित किया. किसानों का कहना है कि बढ़ा हुआ 64 प्रतिशत मुआवजे सहित जिन किसानों को जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण करके दूसरी जगह स्थापित किया गया है. उन किसानों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ किसानों के परिजनों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए. किसानों की महापंचायत को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात है.

राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार किसानों के साथ छल कर रही है. किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि प्रशासन और सरकार ने किसानों की जमीन का अधिग्रहण तो कर लिया है, लेकिन किसानों के बच्चों को रोजगार उपलब्ध नहीं कराया है. किसानों के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने सरकार को जमकर घेरा. किसानों की महापंचायत में सैकड़ों किसानों सहित बड़ी तादाद में महिलाएं भी शामिल हुईं. किसानों की महापंचायत को देखते हुए जेवर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details