उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने 8 हवाला कारोबारियों को किया गिरफ्तार, 2 करोड़ कैश बरामद

By

Published : Nov 11, 2022, 10:36 PM IST

नोएडा पुलिस ने सेक्टर 55 में एक डील को अंजाम देने आए आठ हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के (hawala traders caught by Noida Police) पास से 3 कार जब्त की है, जिससे दो करोड़ रुपए बरामद हुए हैं.

Etv Bharat
पुलिस ने 8 हवाला कारोबारियों को किया गिरफ्तार

नोएडा:नोएडा के कोतवाली 58 थाना की पुलिस ने सेक्टर 55 में एक डील को अंजाम देने आए आठ हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के (hawala traders caught by Noida Police) पास से 3 कार भी जब्त की है, जिसमें से बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं, जिसकी सूचना पुलिस ने आयकर विभाग को दे दी है. पुलिस ने रुपये के साथ ही अन्य सामान भी बरामद किया है.

पुलिस ने 3 गाड़ियों से 8 लोगों को सेक्टर 55 से गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान गुजरात निवासी जयंतीभाई, दिल्ली निवासी संदीप शर्मा, विनय कुमार, पश्चिम बंगाल के पश्चिमी 24 परगना के रहने वाले अभिजीत अजारा, मुंबई निवासी मीनेश शाह, इंदौर निवासी अनुज और नोएडा निवासी रोहित जैन के रूप में हुई है. इन लोगों की गाड़ियों से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. इस मामले में एक स्थानीय आरोपी मौके से फरार हो गया है. उसकी गाड़ी को पुलिस ने जब्त किया है, जिस पर प्रेस का स्टीकर लगा हुआ है. फरार आरोपी राजा मौर्या की तलाश में पुलिस कई स्थानों पर दबिश दे रही है.

ये भी पढ़ें:JNU में छात्रों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, दो घायल, कैंपस में पुलिस तैनात

नोएडा डीसीपी हरीश चन्दर का कहना है कि प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि यह सभी आरोपी ब्लैक मनी को खपाने का काम करते थे और कमीशन लेकर ब्लैक को व्हाइट मनी में बदलते थे. अब इस मामले की जांच आयकर विभाग की टीम कर रही है. आरोपियों से पूछताछ से पता चला कि करीब 2 करोड़ का कैश इन लोगों के पास था, जिसकी गिनती आयकर विभाग के लोग कर रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details