उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस मुठभेड़ में एक गो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jun 13, 2022, 10:32 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

नोएडा पुलिस ने गौ तस्करी करने वाले आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए आरोपी के तीन अन्य साथियों को भी पुलिस ने पकड़ा है, जिनके पास से 1500 किलोग्राम गोमांस पकड़ा गया है.

नोएडा:सेक्टर 58 पुलिस का चेकिंग अभियान और गौ तस्कर के साथ मुठभेड़. खबर नोएडा के सेक्टर 62 स्थित छोटा डी पार्क की है, जहां पुलिस और बाइक सवार गौ तस्कर के बीच मुठभेड़ हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार होने का प्रयास भी करता है, लेकिन पुलिस जवाबी कार्रवाई में आरोपी को गिरफ्तार कर लेती है. पकड़े गए आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. गौरतलब है कि गिरफ्त में आए आरोपी के साथी बीते रविवार पुलिस चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किए गए थे. इनके पास से गोमांस भी बरामद किया गया था.

दरअसल पुलिस मुठभेड़ में गोली गौ तस्कर के पैर में लगी, जिसके चलते वह मौके पर ही घायल हो गया. गिरफ्तार आरोपी के पास से चोरी की 1 मोटरसाइकिल, 1 अवैध तमंचा, 2 कारतूस व 1 खोखा कारतूस बरामद हुआ है. बता दें कि बीते रविवार शाम सेक्टर 58 पुलिस ने चेकिंग के दौरान 2 पिकअप गाड़ी में करीब 1500 किलोग्राम गोमांस पकड़ा था. इस मामले में तीन आरोपी भी गरिफ्तार किए गए थे, जिनकी पहचान रिजवान, शहजाद और सिराज के तौर पर हुई थी. वहीं अब सेक्टर 58 पुलिस की गिरफ्त में आया बदमाश उस वक्त मौके से फरार होने में कामयाब रहा था. पुलिस पूछताछ में पता चला कि सभी आरोपी गोमांस तस्कर है, जो डासना व हापुड़ से गोमांस लाकर गाजिपुर में तस्करी करते थे. फिलहाल इनके आपराधिक इतिहास सहित अन्य जानकारी इकट्ठा की जा रही है.

एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह

एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि रविवार शाम थाना सेक्टर-58 पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान 2 पिकअप गाड़ी में करीब 1500 किलोग्राम गोमांस पकडा गया था. साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था. वहीं सोमवार को पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी उस वक्त मौके से फरार होने में कामयाब रहा था, जिसे सोमवार को चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है. एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि सभी आरोपी गोमांस तस्कर है, जो डासना व हापुड़ से गोमांस लाकर गाजिपुर में तस्करी करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details