उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवती की हत्या और लूटपाट का आरोपी रिश्तेदार पुलिस मुठभेड़ में घायल

By

Published : Oct 22, 2021, 2:26 PM IST

ग्रेटर नोएडा में सूरजपुर थाना क्षेत्र के पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्ट सोसाइटी में युवती की हत्या करके घर में लूटपाट करने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया है. 20 अक्टूबर को वारदात को अंजाम देने के बाद से आरोपी चमन चौहान उर्फ अर्जुन फरार चल रहा था. आरोपी बदमाश मृतक युवती का रिश्तेदार बताया जा रहा है.

पुलिस टीम पर फायरिंग
पुलिस टीम पर फायरिंग

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर थाना क्षेत्र के पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्ट सोसाइटी में बीते दिनों हुए हत्याकांड का आरोपी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया है. 20 अक्टूबर को लूटपाट के दौरान युवती की हत्या के बाद से आरोपी चमन चौहान उर्फ अर्जुन फरार चल रहा था. जिसे चंद घंटों बाद ही गिरफ्तार करके पुलिस टीम मामले की तफ्तीश कर रही थी. पुलिस टीम ने लूटा गया सामान व स्कूटी बरामद कर लिया है. आज आला-ए-कत्ल बरामद करने के लिए आरोपी को निशानदेही वाली जगह पर ले जा रही थी. इसी दौरान शातिर आरोपी सूरजपुर क्षेत्र के तिलपता से आगे 130 मीटर रोड के पास सब इंस्पेक्टर हरिराम की पिस्टल छीनकर भागने लगा. पुलिस टीम ने दौड़ाकर उसका पीछा किया तो उसने फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक गोली आरोपी के पैर में लगी, जिससे वह वहीं गिर पड़ा. घायल हालत में पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है.

शातिर अपराधी एनकाउंटर में घायल

पुलिस फिलहाल आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है. पता चला है कि दिल्ली के अलीपुर इलाके के पल्ला गांव का रहने वाला आरोपी चमन चौहान मृतक युवती की भाभी का भाई है. रिश्तेदारी के नाते वह पहले से जीजा के घर आता रहता था. वारदात वाले दिन उसने लूटपाट के दौरान जीजा की बहन की गला रेतकर हत्या कर दी और फरार हो गया था.

यह भी पढ़ें :नौकर बन करते थे घरों में चोरी, महिला समेत तीन गिरफ्तार

नोएडा सेंट्रल जोन के एडिशनल DCP अंकुर अग्रवाल ने बताया कि पुलिस टीम ने वारदात के 4 घंटे के भीतर उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद हत्या में इस्तेमाल धारदार हथियार बरामद करने के लिए उसको निशानदेही वाली जगह पर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान तिलपता के पास उसने फरार होने की कोशिश की, लेकिन नाकाम हो गया. फिलहाल घायल आरोपी का इलाज अस्पताल में चल रहा है. आरोपी के रिश्तेदार निकलने के बाद पुलिस दूसरे ऐंगल से भी मामले की तफ्तीश कर रही है. आरोपी के खिलाफ हत्या और लूट समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.


ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details