उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा में मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर ड्रोन संचालन पर प्रतिबंध

By

Published : Sep 20, 2021, 10:57 PM IST

नोएडा में ड्रोन संचालन पर प्रतिबंध
नोएडा में ड्रोन संचालन पर प्रतिबंध ()

21 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे, जहां 22 सितंबर को उनके द्वारा सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति का अनावरण किया जाएगा. मुख्यमंत्री के आगमन और कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा जिले में लागू धारा 144 के तहत निजी ड्रोन कैमरे पर पूरी तरीके से प्रतिबंध लगा दिया है.

नोएडा:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 सितंबर को नोएडा पहुंचेंगे. सीएम के ग्रेटर नोएडा दौरे के दौरान जिले में किसी के द्वारा ड्रोन संचालित नहीं किया जाएगा. अगर ऐसा करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति के अनावरण से पूर्व राजपूत और गुर्जर समाज आमने-सामने हो गए हैं. दोनों ही समाज सम्राट मिहिर भोज को अपने समाज का बता रहे हैं, जिसे लेकर स्थिति तनावपूर्ण चल रही है. इसे प्रशासन ने ध्यान में रखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल कार्यक्रम स्थल पर तैनात करने की योजना बनाई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए अपर पुलिस उपायुक्त, कानून व्यवस्था श्रद्धा पांडेय द्वारा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए 21 सितंबर से लेकर 22 सितंबर शाम 6 बजे तक ड्रोन के संचालन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है. उन्होंने आदेश में कहा है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा के दृष्टिगत प्राइवेट लोन संचालन को प्रतिबंधित किया जा जाना आवश्यक है, जिसके चलते यह आदेश दिया गया है.

इस आदेश का किसी के भी द्वारा उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ धारा 188 आईपीसी के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं, आपको बता दें कि जिले में पहले से धारा 144 लागू है.

आगामी 22 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा के दादरी क्षेत्र में सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति का अनावरण करेंगे. मूर्ति का अनावरण से पूर्व गुर्जर समुदाय और राजपूत समुदाय के लोग आमने-सामने हो गए है. दोनों ही समुदाय के लोग सम्राट मिहिर भोज को अपने समाज का बताने में लगे हुए हैं. एक दूसरे पर दोनों ही समुदाय द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि इतिहास और सच्चाई छुपाने की कोशिश की जा रही है. दोनों समुदाय के बीच चल रहे तनाव को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किया है. गौतम बुध नगर जिले की पुलिस फोर्स के साथ ही अन्य जनपदों से भी भारी संख्या में पुलिस बल बुलाया गया है. सिविल पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स और पीएसी, आरआरएफ के जवान भी तैनात रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details