उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हथियार लाइसेंस धांधली: नोएडा समेत देश के कई शहरों में CBI की छापेमारी

By

Published : Dec 30, 2019, 8:23 PM IST

नियमों की अनदेखी कर हथियारों के लाइसेंस जारी करने के आरोप में सीबीआई ने सोमवार को छापेमारी की है. यह छापेमारी जम्मू-कश्मीर के कई जिलों समेत नोएडा-गुरुग्राम में भी की गई है.

etv bharat
नोएडा समेत देश के कई शहरों में CBI ने की छापेमारी.

नोएडा: नोएडा और गुरुग्राम में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को छापेमारी की. यह छापेमारी जम्मू-कश्मीर में करीब 2 लाख शस्त्र लाइसेंस जारी करने पर हुई है. आरोप है कि नियमों की अनदेखी करके बाहरी लोगों को शस्त्र लाइसेंस जारी किया गया था.

नोएडा समेत देश के कई शहरों में CBI ने की छापेमारी.

कई जगहों पर हुई छापेमारी
इस धांधली में कई अधिकारी शामिल थे. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. सीबीआई ने सोमवार को श्रीनगर, जम्मू, कुपवाड़ा, बारामूला, उधमपुर, किश्तवाड़, शोपियां, राजौरी, डोडा, पुलवामा समेत नोएडा और गुडगांव के 13 ठिकानों पर छापेमारी की है. यह भी आरोप है कि नियमों का उल्लंघन करते हुए तत्कालीन अफसरों ने जम्मू-कश्मीर के गैर-निवासियों को हथियारों के लाइसेंस जारी किए थे.

ये भी पढ़ें-CAA को लेकर प्रदेश में हिंसा फैलाने का काम कर रही सपा-कांग्रेसः डॉ. समीर कुमार सिंह

सीबीआई ने 2010 बैच के आईएएस और कुपवाड़ा के पूर्व डीसी राजीव रंजन, 2007 के आईएएस और बारामूला उधमपुर के पूर्व डीएम यशा मुदगिल, कुपवाड़ा के पूर्व जिलाधिकारी इटारत हुसैन, किश्तवाड़ के पूर्व डीएम सलीम मोहम्मद, मोहम्मद जावेद खान, राजौरी के पूर्व डीएम एससी भगत; डोडा के डीएम फारूक अहमद खान और पुलवामा के पूर्व डीएम जहांगीर अहमद मीर के आवासों पर छापेमारी की.

Intro:नियमों की अनदेखी कर हथियारों के लिए लाइसेंस जारी करने का आरोप

जम्मू-कश्मीर के कई जिलों समेत नोएडा-गुरुग्राम में की गई छापेमारी। जम्मू-कश्मीर के कई जिलों समेत नोएडा और गुरुग्राम में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को छापेमारी की. यह छापेमारी जम्मू-कश्मीर में करीब 2 लाख शस्त्र लाइसेंस जारी करने के मामले में की गई है.
आरोप है कि नियमों की अनदेखी करके बाहरी लोगों को शस्त्र लाइसेंस जारी किया गया था.
Body:इस धांधली में कई अधिकारी शामिल थे. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. सीबीआई ने सोमवार को श्रीनगर, जम्मू, कुपवाड़ा, बारामूला, उधमपुर, किश्तवाड़, शोपियां, राजौरी, डोडा, पुलवामा समेत नोएडा और गुडगांव के 13 ठिकानों पर छापेमारी की है.

यह भी आरोप है कि नियमों का उल्लंघन करते हुए तत्कालीन अफसरों ने जम्मू-कश्मीर के गैर-निवासियों को हथिय़ारों के लाइसेंस जारी किए थे.
सीबीआई ने 2010 बैच के आईएएस और कुपवाड़ा के पूर्व डीसी राजीव रंजन, 2007 के आईएएस और बारामूला उधमपुर के पूर्व डीएम यशा मुदगिल, कुपवाड़ा के पूर्व जिलाधिकारी इटारत हुसैन, किश्तवाड़ के पूर्व डीएम सलीम मोहम्मद, मोहम्मद जावेद खान, राजौरी के पूर्व डीएम एससी भगत; डोडा के डीएम फारूक अहमद खान और पुलवामा के पूर्व डीएम जहांगीर अहमद मीर के आवासों पर छापेमारी की गई


यशा मुदगिल के घर के शॉट्स।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details