उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पिता के जेल जाने पर बेटे ने Facebook पर डाली ऐसी पोस्ट कि फिरोजाबाद पुलिस को दर्ज करनी पड़ी FIR

By

Published : Mar 20, 2023, 10:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में व्यापारी के बेटे ने सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट डाली कि युवक के खिलाफ पुलिस को मुकदमा दर्ज करना पड़ा. अब पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में चूड़ी व्यापारी के साथ हुई 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में जेल गए दूसरे व्यापारी के बेटे ने एक ऐसा कदम उठाया कि पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली और अब उसकी तलाश शुरू कर दी है. दरअसल, व्यापारी के बेटे ने धमकी भरे अंदाज में फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी. इस पोस्ट में उसके पास एक तमंचा भी था और जो लिखा था उसका अंदाज भी धमकी भरा था.

संदीप बंसल पुत्र सुभाष बंसल निवासी जैन नगर थाना उत्तर फिरोजाबाद का चूड़ी व्यापारी राजीव जैन निवासी बड़ी छपेटी चूड़ी व्यापार से कारोबार को लेकर लेन देन था. उसके एवज में चूड़ी व्यापारी राजीव जैन ने संदीप बंसल की फर्म के नाम 10 लाख रुपए का चेक दिया था जो कि बाउंस हो गया. चेक बाउंस होने के बाद संदीप बंसल ने राजीव जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और राजीव जैन को गैर जमानती वारंट के तहत न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया.

उसी की दुश्मनी मानते हुए राजीव जैन के पुत्र मयंक जैन ने संदीप बंसल के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी करते हुए फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट डाल दी. जानकारी करने पर पता लगा की मयंक ने अवैध असलहों के साथ भी कुछ पोस्ट फेसबुक पर अपलोड की थीं. इसको लेकर एडवोकेट संदीप बंसल द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया, जिस पर पुलिस द्वारा अवैध असलहों वाली पोस्ट और अन्य सोशल मीडिया वाली पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए थाना दक्षिण में मयंक जैन पुत्र राजीव जैन निवासी बड़ी छपेटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. थाना दक्षिण प्रभारी राजेश पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. संबंधित पोस्ट डालने वाले की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः अमरोहा में महिला ने पति और जेठ पर लगाया कुकर्म व दुष्कर्म का आरोप, सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details