उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद : 15 दिसम्बर तक मिलेगा वोटर बनने का मौका, मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम शुरू

By

Published : Nov 20, 2020, 8:51 AM IST

फिरोजाबाद के डीएवी इंटर कॉलेज में मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम शुरू हो गया है. मतदाता सूची में आपका नाम नहीं है या फिर नाम, पता, उम्र में त्रुटि है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. 15 दिसंबर तक वोटर बनने या फिर नाम में संशोधन का मौका है. एक जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे युवा भी आवेदन कर सकते हैं.

etv bharat
जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने फीता काटकर किया पुनरीक्षण अभियान का शुभारंभ.

फिरोजाबाद : आगामी चुनावों को लेकर जिले में भी बुधवार से मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम शुरू हो गया है. जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने फीता काटकर इस अभियान का डीएवी इंटर कॉलेज से शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि जिनकी आयु एक जनवरी 2021 को 18 साल की हो रही है, वह मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराएं. साथ ही उन्होंने इस काम में लगे कर्मचारियों से भी कहा कि वह पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ पुनरीक्षण के काम को करें.

15 दिसम्बर तक चलेगा पुनरीक्षण कार्य

मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम 15 दिसम्बर तक चलेगा. इसके तहत चार दिन विशेष अभियान भी चलेगा. 22 नवम्बर,28 नवम्बर, 5 दिसम्बर और 13 दिसम्बर की तिथियां विशेष अभियान के लिए तय की गयी हैं.

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि अगर किसी को नाम विलोपित कराना है तो वह सात नंबर का फार्म भर सकता है. इसी तरह नए नाम जुड़वाने के लिए फार्म संख्या छह और शुद्धि के लिए फार्म संख्या आठ भरा जा सकता है.

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने इस काम में लगे कर्मचारियों, बीएलओ, सुपरवाइजर और लेखपालों को निर्देश दिया कि वह ज्यादा से ज्यादा की संख्या में 18 साल की आयु पूरी कर चुके युवाओं का नाम दर्ज कराएं. इस काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें. साथ ही उन्होंने बीएलओ को भी हिदायत दी कि जिन-जिन तिथियों में विशेष पुनरीक्षण अभियान चलेगा उस दिन वह बूथ पर बैठें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details