उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद: सपा प्रत्याशियों की वायरल सूची से बढ़ी नेताओं की धड़कनें, जिलाध्यक्ष ने दी ये सफाई

By

Published : Jan 7, 2022, 11:34 AM IST

फिरोजाबाद में एक वायरल सूची ने समाजवादी पार्टी के नेताओं की धड़कनों को बढ़ा दिया है. इस सूची के मुताबिक सपा ने जिले की सभी यानी कि पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. वहीं, किसको कहां से टिकट मिला है, इसका भी इस सूची में उल्लेख किया गया है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

फिरोजाबाद: फिरोजाबाद में एक वायरल सूची ने समाजवादी पार्टी के नेताओं की धड़कनों को बढ़ा दिया है. इस सूची के मुताबिक सपा ने जिले की सभी यानी कि पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. वहीं, किसको कहां से टिकट मिला है, इसका भी इस सूची में उल्लेख किया गया है. इतना ही नहीं इस सूची को बकायदा समाजवादी पार्टी के पैड पर जारी किए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके अलावा सूची में प्रत्याशियों के नामों के आखिर में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव के हस्ताक्षर भी हैं.

इधर, ईटीवी भारत की टीम ने जब सपा जिलाध्यक्ष रमेश चंद्र चंचल से उक्त सूची के बाबत सवाल किया तो उन्होंने इस सूची को फर्जी करार दिया. यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने में कुछ ही दिनों का समय बचा है. ऐसे में तमाम नेता टिकिट के लिए दावेदारी कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और बसपा में तो एक-एक सीट के लिए 10-10 दावेदार हैं.

वायरल फर्जी सूची

इसे भी पढ़ें - UP Assembly Election 2022 : सीएम योगी ने दी बड़ी राहत, हर महीने किसानों का बिजली बिल 50 प्रतिशत होगा माफ

वहीं, सभी ने पार्टी हाईकमान को टिकिट के लिए आवेदन भी कर दिया है. बता दें कि जिले में कुल पांच सीटे हैं और सभी के लिए टिकट की मारामारी है. इसी बीच सोशल मीडिया पर वायरल एक सूची ने कड़कड़ाती ठंड में राजनीतिक गलियारों का तापमान बढ़ा दिया है. इस सूची के मुताबिक फिरोजाबाद सदर विधानसभा सीट से सपा ने पूर्व विधायक अजीम भाई को अपना प्रत्याशी बनाया है. अजीम भाई पहले सपा में ही थे, लेकिन प्रसपा का गठन होने पर वो शिवपाल सिंह यादव के साथ आ गए थे.

हालांकि कुछ समय पहले वो वापस सपा में लौट आए हैं. इसी तरह टूंडला विधानसभा सीट के लिए इस सूची में पूर्व विधायक राकेश बाबू का नाम है. राकेश बाबू साल 2007 और 2012 में बसपा की टिकट पर जीते थे. फिलहाल वो भी सपा में ही है. इसी तरह शिकोहाबाद विधानसभा सीट से पूर्व विधायक ओम प्रकाश वर्मा, जसराना से शिव प्रताप सिंह और सिरसागंज से विजय प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया गया है.

इस वायरल सूची के बाद तमाम नेता इसकी सच्चाई जानने की कोशिश में लगे रहे. इधर, ईटीवी भारत ने भी इस संबंध में सपा जिलाध्यक्ष रमेश चंद चंचल से बात की तो उनका कहना था यह सब फर्जी है. इसमें कोई सच्चाई नहीं है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details