उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दलित प्रधान ने अपने घर पर चिपकाया पोस्टर, पुलिस अधिकारी दौड़ते हुए पहुंचे गांव

By

Published : Jun 5, 2023, 8:34 PM IST

फिरोजाबाद में एक गांव के प्रधान ने अपने घर पर विवादित पोस्टर चस्पा किया है. पोस्टर में लिखा है कि वह दबंगों और पुलिस कार्रवाई से परेशान होकर अपना घर बेचना चाहते हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पोस्टर हटाकर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई.

ग्राम प्रधान
ग्राम प्रधान

ग्राम प्रधान और एसपी देहात ने बताया.

फिरोजाबाद: शिकोहाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दलित ग्राम प्रधान द्वारा अपने मकान पर लगाया पोस्टर चर्चा का विषय बन गया है. प्रधान ने पोस्टर में लिखा है कि वह दबंगों और पुलिस के उत्पीड़न से परेशान होकर अपना मकान बेच रहा है. इच्छुक व्यक्ति इस मकान को खरीद सकता है. इस तरह के पोस्टर लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर से पोस्टर को हटवा दिया. साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुट गई.

शिकोहाबाद कोतवाली इलाके के डाहिनी गांव के प्रधान सुमन कुमार ने बताया कि 30 मई को उनके घर की लाइट खराब थी. इस दौरान वह पड़ोसी के घर की छत पर चढ़कर लाइट सही करने गए थे. इसी दौरान गांव के कुछ दबंग युवकों ने उन्हें सीढ़ियों से गिराकर मारा पीटा. जिन लोगों ने उन्हें बचाने की कोशिश की उन लोगों की भी दबंगों ने पिटाई कर दी. पुलिस से शिकायत करने पर ही उल्टा केस दर्ज कर दिया. पुलिस की इस कार्रवाई से परेशान होकर वह अपने मकान पर संपत्ति को बेचने का पोस्टर चस्पा कर दिया. पुलिस अधिकारियों को जब इस पोस्टर की जानकारी हुई तो सीओ शिकोहाबाद के नेतृत्व में पुलिस ने उनसे बातचीत कर पोस्टर को उतरवा दिया.

एसपी देहात कुंवर रणविजय सिंह ने बताया कि 30 मई को डाहिनी के ग्राम प्रधान सुमन कुमार का बिजली के तार को लेकर विवाद हुआ था. दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी. साथ ही इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इसी बीच ग्राम प्रधान ने एक पोस्टर चस्पा किया है. जिसे पुलिस द्वारा समझा बुझा कर उतरवा दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच पड़ताल कर आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- पहले देवी मां को किया दंडवत प्रणाम, फिर मंदिर का घंटा चुरा ले गया चोर, देखें VIDEO

ABOUT THE AUTHOR

...view details