उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अराजक तत्वों ने बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़ी, लोगों की नाराजगी के बाद पुलिस ने उठाया ये कदम

By

Published : Apr 27, 2023, 1:23 PM IST

फिरोजाबाद में अराजक तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे ग्रामीण में आक्रोश देखने को मिला. मौके पर पहुंची पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी.

भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त
भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त

जानकारी देते सीओ सिटी कमलेश कुमार

फिरोजाबादः जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में अराजक तत्वों ने मौहाल बिगाड़ने की कोशिश की. बुधवार को भीकनपुर गांव में असामाजिक तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसको लेकर क्षेत्र में बाबा साहब के अनुयायियों में आक्रोश देखने को मिला. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और नई प्रतिमा लगाने का आश्वासन दिया. इसके अलावा पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया. तब जाकर मामला शांत हुआ.

दरअसल क्षेत्र के भीकनपुर गांव में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है. बुधवार रात को कुछ असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था. इस बात की जानकारी गुरुवार की सुबह जब स्थानीय लोगों और बाबा साहब के अनुयायियों को हुई, तो सभी आक्रोशित हो गए. स्थानीय लोगों ने रामगढ़ थाना पुलिस इसकी सूचना दी. सीओ सिटी कमलेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

सीओ सीटी के अनुसार, ग्रामीण मांग कर रहे थे जिन लोगों ने बाबा साहब की मूर्ति को खंडित किया है. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए. साथ ही खंडित मूर्ति को बदलवाकर नई प्रतिमा स्थापित किया जाये, जिस चबूतरे पर बाबा साहब की मूर्ति स्थापित है, उसके चारों तरफ जाल लगाया जाए. ग्रामीणों की मांग को ध्यान में रखते हुए क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा लगायी जायेगी. चबूतरा के इर्द गिर्द जाल लगाया जायेगा. मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है, जिन लोगों ने प्रतिमा खंडित की है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जायेगी, जिससे भविष्य में इस तरीके को कोई घटना न घटे.

ये भी पढ़ेंःयूपी निकाय चुनाव: मायावती ने बसपा को वोट देने की अपील की, बीजेपी और सपा पर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details