उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खाकी हुई दागदार : अवैध वसूली के आरोप में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, एक को जेल

By

Published : Mar 11, 2022, 10:16 PM IST

यह दोनों ही सिपाही एसएसपी द्वारा प्रथम दृष्टया करायी गयी जांच में दोषी पाए गए. एक आरोपी सिपाही को जेल भेज दिया गया.

etv bharat
खाकी हुई दागदार : अवैध वसूली के आरोप में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, एक को जेल

फिरोजाबाद. जनपद में एक बार फिर खाकी दागदार हुई है. जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अवैध वसूली के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, एक पुलिसकर्मी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गयी है.

यह दोनों ही सिपाही एसएसपी द्वारा प्रथम दृष्टया करायी गयी जांच में दोषी पाए गए. एक आरोपी सिपाही को जेल भेज दिया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक नगला खंगर में तैनात सिपाही संजीव कुमार के खिलाफ एसएसपी को शिकायत मिली थी कि पुलिसकर्मी द्वारा खुद को एसओजी का सिपाही बताकर एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए उठाया गया था.

यह भी पढ़ें :8 मार्च को गोलगड्डा चैराहे पर प्रदर्शन करने वाले 640 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फिर उसे छोड़ने की एवज में दो लाख की डिमांड की गयी. एसएसपी कार्यालय द्वारा शेयर की गयी जानकारी के मुताबिक सिपाही संजीव कुमार पर जो आरोप लगे, उसकी जब जांच करायी गयी तो मामला प्रथम दृष्टया सही निकला. लिहाजा आरोपी सिपाही संजीव के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है. सिपाही को निलंबित भी कर दिया गया है.

दूसरी कार्रवाई थाना दक्षिण के सिपाही उग्रसेन के खिलाफ हुई. इनकी भी शिकायत उच्चाधिकारियों को मिली थी कि इन्होंने भी मारपीट के एक मामले में एक अभियुक्त को छोड़ने के नाम पर रुपये लिए थे. इसकी शिकायत भी जांच में सही पायी गयी. लिहाजा एसएसपी के निर्देश के बाद सिपाही उग्रसेन को भी निलंबित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details