उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अपहरण के बाद युवती से गैंगरेप, धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव, 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Nov 24, 2022, 10:11 AM IST

Etv Bharat
गुल मोहम्मद और अजहर हसन ()

फिरोजाबाद पुलिस ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और निकाह के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव डालने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

फिरोजाबाद:नारखी थाना क्षेत्र में दो युवकों ने एक हिंदू लड़की से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. पीड़िता का आरोप है कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया. फिलहाल पुलिस ने बुधवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, नारखी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने 18 नवंबर को थाने में एक एफआईआर दर्ज करायी थी, जिसके मुताबिक उसी के गांव के रहने वाले गुल मोहम्मद और अजहर हसन उसकी बेटी का अपहरण कर लिया था. पुलिस ने पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई थी. चूंकि मामला दो समुदायों का था, इसलिए क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ था. पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए बुधवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में युवती ने बताया कि आरोपियों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. साथ ही वह उस पर निकाह के लिए धर्म परिवर्तन करने का दबाव डाल रहे थे. थाना प्रभारी नारखी प्रदीप कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. एसएसपी ने नारखी पुलिस को 25 हजार रुपये का इनाम भी दिया है.

यह भी पढ़ें:बंद मकान में युवक का शव बरामद, गला रेतकर की गई हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details