उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांड के हमले में गई किसान की जान

By

Published : Jun 26, 2022, 7:21 PM IST

आवारा गौवंश न केवल फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं बल्कि आम आदमी के लिए भी जानलेवा बने हुए हैं. नारखी थाना क्षेत्र के गांव दौलतपुर में आवारा सांड के हमले में एक किसान की मौत हो गयी.

etv bharat
सांड

फिरोजाबाद:जिले में आवारा गौवंश न केवल फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं बल्कि आम आदमी के लिए भी जानलेवा बने हुए हैं. ऐसे ही एक मामले में यहां के नारखी थाना क्षेत्र के गांव दौलतपुर में आवारा सांड के हमले में एक किसान की मौत हो गयी. उस किसान की पहचान नारायण सिंह के रुप में हुई है. वह खेत में पानी लगाकर लौट रहा था. रास्ते मे सांड ने उस पर हमला कर दिया. यह कोई पहला मामला नहीं है, बीते कुछ दिनों में कई लोग इन जानवरों के हमलों में अपनी जान गवां चुके हैं.

नारायण शनिवार की रात खेत से पानी लगाकर पैदल घर जा रहे थे. गांव के समीप पहुंचे गोवंश सांड ने उस पर हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये. पता चलते ही ग्रामीण तथा परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए. लाठी -डंडे लेकर ग्रामीणों ने गोवंश को गांव से भगा दिया. घायल युवक को उपचार के लिए देर रात सरकारी ट्रामा सेंटर लेकर जाया गया.

इसे भी पढ़ेंःपश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा अब अन्य राज्यों में पैर पसारने को तैयार RLD

यहां चिकित्सक ने उनको मृत घोषित कर दिया. युवक की मौत की पुष्टि होते ही परिजनों में कोहराम मच गया. स्वास्थ्य कर्मियों ने शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाने के साथ ही पुलिस को सूचना दी. किसान की मौत की खबर पर जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

थाना प्रभारी नारखी फतेह बहादुर सिंह भदौरिया ने बताया कि किसान की मौत गोवंश के हमले से हुई है. शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है.

गौरतलब है कि 15 फरवरी को गौवंश के हमले से रामगढ़ थाना क्षेत्र निवासी मैलई मोहम्मदपुर निवासी किशन और उनके पुत्र ऋतिक का उपचार के दौरान मौत हो गई थी. 20 फरवरी को नारखी थाना क्षेत्र के गांव भौडेला निवासी राजवेटी की गौवंश के हमले से मौत हो गई. 4 मार्च की रात ममता डिग्री कॉलेज के पास थाना रामगढ़ में ऑटो सवार पिता की मौत हो गई थी और बेटा घायल हो गया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details