उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ब्लैक फंगस पीड़ित महिला के बेटे ने वीडियो वायरल कर लगाई गुहार, कहा-नहीं मिल रहा इलाज

By

Published : May 27, 2021, 5:46 PM IST

फिरोजाबाद में एक ब्लैक फंगस रोग से पीड़ित एक महिला के बेटे ने वीडियो वायरल कर शिकायत की है कि उसकी मां को इलाज नहीं मिल रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे ने सफाई दी है कि पीड़िता का परिवार खुद महिला को अस्पताल में भर्ती के लिए तैयार नहीं है, जबकि अस्पताल में इलाज के पूरे इंतजाम है.

son pleads for mother suffering from black fungus video viral  son pleads for mother suffering from black fungus in firozabad  firozabad news  firozabad today news  black fungus in firozabad  ब्लैक फंगस पीड़ित महिला के बेटे ने वीडियो वायरल कर लगाई गुहार  फिरोजाबाद में ब्लैक फंगस का कहर  फिरोजाबाद खबर  फिरोजाबाद ताजा खबर
ब्लैक फंगस पीड़ित महिला के बेटे ने वीडियो वायरल कर लगाई गुहार

फिरोजाबाद: जिले में ब्लैक फंगस दस्तक दे चुका है. वहीं स्वास्थ्य विभाग के तमाम दावों के बीच मरीजों को इसका इलाज नहीं मिल पा रहा है. ब्लैक फंगस रोग से पीड़ित एक महिला मरीज के बेटे ने वीडियो वायरल कर शिकायत की है कि उसकी मां को इलाज नहीं मिल रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद खुद एसडीएम सदर पीड़ित परिवार से बात करने पहुंचे. इधर स्वास्थ्य महकमे ने सफाई दी है कि पीड़िता का परिवार खुद महिला को अस्पताल में भर्ती के लिए तैयार नहीं है, जबकि अस्पताल में इलाज के पूरे इंतजाम है.

ब्लैक फंगस पीड़ित महिला के बेटे ने वीडियो वायरल कर लगाई गुहार

वीडियो वायरल कर लगाई गुहार
दक्षिण थाना क्षेत्र के महावीर नगर निवासी 54 वर्षीय रामबती नामक एक महिला को आंख में दिक्कत होने पर परिजन उसे जयपुर के किसी निजी अस्पताल में ले गए थे. वहां जांच में पुष्टि हुयी कि महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण है. परिजन महिला को वापस ले आए. जहां जिले के स्वास्थ्य महकमे से उन्होंने इलाज की गुहार लगाई. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आलोक शर्मा के मुताबिक महिला के परिजनों को अवगत कराया गया कि वह रामबती को अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती करा दें, लेकिन परिजन इसके लिए तैयार नहीं है. इधर रामबती के बेटे का एक वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें उसने आरोप लगाया कि उनकी मां को कोई इलाज नहीं मिल रहा है. इस इलाज के लिए जिस इंजेक्शन को डॉक्टरों द्वारा रिकमंड किया गया है कि वह नहीं मिल रहा है. महिला के बेटे ने सरकार से गुहार लगाई कि उनकी मां के इलाज के लिए सरकार इंजेक्शन उपलब्ध कराए.

इसे भी पढ़ें-मौत से पहले कोरोना मरीज ने बनाया वीडियो, खोली अस्पताल प्रशासन की पोल

इधर वायरल वीडियो के बाद मामले की जांच के लिए एसडीएम सदर राजेश कुमार जांच के लिए पहुंचे और उन्होंने पीड़ित परिवार के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से भी बात की. इस संबंध में जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. आलोक शर्मा का कहना है कि अस्पताल में ब्लैक फंगस के इलाज का इंतजाम है. परिजनों को सूचित कर दिया गया है कि वह अपने मरीज को अस्पताल में भर्ती करा दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details