उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस के खिलाफ व्यापारियों में गुस्सा, किया जमकर हंगामा

By

Published : May 30, 2021, 6:05 AM IST

यूपी के फिरोजाबाद में व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया. उत्पीड़ करने का आरोप लगाते हुए व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. व्यापारियों का आरोप है कि बाजार खुलने के नाम पर पुलिस भेदभाव कर रही है.

व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया
व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया

फिरोजाबादः यूपी में लगातार बढ़ रहे आंशिक लॉकडाउन और पुलिसिया सख्ती के बीच जिले में व्यापारियों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है. जिले के शास्त्री मार्केट इलाके के व्यापारियों ने शनिवार को जमकर हंगामा किया. व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की. व्यापारियों का आरोप है कि बाजार खुलने के नाम पर पुलिस भेदभाव कर रही है. कुछ इलाकों में छूट के नाम पर बाजार खुल रहा है जबकि मुख्य बाजार में पुलिस सख्ती दिखाकर व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है.

लॉकडाउन के नाम पर उत्पीड़न का आरोप
जिला प्रशासन ने किराना की दुकानों को सुबह नौ बजे से दोपहर 2 बजे तक, दूध,सब्जी और फल की दुकानों को निश्चित समय तक खोलने के लिए छूट दे रखी है. इसके अलावा अन्य सभी तरह की दुकानों पर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा दिये गए हैं. व्यापारियों का आरोप है कि शहर में कई इलाके ऐसे हैं, जहां के बाजार चोरी छिपे खुल रहे हैं. पुलिस देखकर भी कोई एक्शन नहीं लेती है. दक्षिण थाना इलाके के शास्त्री मार्केट के व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस उनका उत्पीड़न कर रही है. कोई दुकानदार अगर चोरी छिपे दुकान खोल लेता है तो पुलिस व्यापारी के साथ गली गलौज करती है और चालान भी करती है.

यह भी पढ़ें-ट्रक ने बाइक सवार युवक को कुचला, घटनास्थल पर ही मौत

पुलिस ने कराया शांत
हंगामा की जानकारी मिलते ही सीओ सिटी हरिमोहन सिंह शास्त्री मार्केट पहुंचे और व्यापारियों को समझा बुझा कर उन्हें शांत किया. व्यापारियों का कहना है कि अगर लॉकडाउन है तो पुलिस पूरा बाजार बंद कराये अन्यथा उन्हें भी बाजार खोलने की परमिशन दी जाय. सीओ ने व्यापारियों को भरोसा दिया कि वह इस मामले का कोई हल निकालने की कोशिश करेंगे.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details