उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाह रे यूपी पुलिस! हजम कर गई चोरी की रकम

By

Published : Oct 18, 2021, 10:26 AM IST

फिरोजाबाद जनपद में पुलिस द्वारा चोरी के पैसे हजम करने का मामला सामने आया है. जहां पुलिस ने एक डिलीवरी मैन के चोरी हुए 1 लाख 10 हजार रुपयों को हजम कर लिया.

जानकारी देते अशोक कुमार शुक्ला, एसएसपी
जानकारी देते अशोक कुमार शुक्ला, एसएसपी

फिरोजाबाद: यूपी पुलिस के आए दिन नए-नए कारनामे विभाग की किरकिरी करवाते रहते हैं. जनपद में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां दारोगा और तीन सिपाहियों ने वर्दी की गरिमा को तार-तार कर दिया. आरोप है कि पुलिस ने चोरी के एक लाख रुपयों को हजम कर लिया. मामले का खुलासा हुआ तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. एसएसपी का कहना है कि तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी.

मामला जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र का है. जहां बीते 15 अक्टूबर को परचून व्यापारी के डिलीवरी मैन का एक लाख 10 हजार रुपयों से भरा बैग चोरों ने पार कर दिया था. घटना उस समय की है जब डिलीवरी मैन तगादे की राशि वसूल कर व्यापारी के पास ले जा रहा था. रुपयों से भरे बैग को उसने बाइक की सीट के नीचे रखा था. डिलीवरी मैन जब सामान की डिलीवरी के लिए किसी दुकान में पहुंचा उसी दौरान पहले से घात लगाए चोरों ने सीट काटकर नोटों से भरा बैग चोरी कर लिया. घटना का यह पूरा मामला पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

जानकारी देते अशोक कुमार शुक्ला, एसएसपी



ठीक उसी दिन फिरोजाबाद की सिरसागंज पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी. चेकिंग के दौरान पुलिस ने मैनपुरी जनपद निवासी दो युवकों को पकड़ा था जिनके पास से एक लाख रूपये बरामद हुए. जब युवकों ने उन पैसों के बारे में कुछ नहीं बताया तो दरोगा सुनील चंद, सिपाही राजेश कुमार, सुरेंद्र सिंह और ड्राइवर बालकृष्ण ने चोर से साठगांठ कर 96 हजार रुपये अपने पास रख लिए और चार हजार रुपये उन्हीं युवकों को दे दिए.



इधर पुलिस ने सीसीटीवी में कैद होने के बाद चोरों को पकड़ लिया और तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. चोरों के मुताबिक परचून व्यापारी के डिलीवरी मैन से इन्होंने ही एक लाख 10 हजार का बैग चोरी किया था. चोरों ने यह भी बताया कि पैसा उसी दिन सिरसागंज के दरोगा और सिपाहियों ले लिया. मामला जब एसएससी तक पहुंचा तो पूरे मामले की जांच करायी गयी. जांच के दौरान यह बात सही पाई गई कि दरोगा और सिपाहियों ने चोरी का पैसा हजम कर लिया है.



लिहाजा एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला के आदेश पर दरोगा, दोनों सिपाही और ड्राइवर के अलावा चोर प्रियांशु और ओम सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिसकर्मियों से 96 हजार रुपये भी रिकवर किये गए है. एसएसपी का कहना है कि सभी को जेल भेजा जा रहा है. सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-थाने के मालखाने से हुई चोरी की 2 पिस्टल बरामद, 25 लाख रुपये का नहीं लगा सुराग

ABOUT THE AUTHOR

...view details