उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा: यमुना नदी में डूबे 3 बच्चों का मिला शव

By

Published : Oct 17, 2021, 2:18 PM IST

फिरोजाबाद जिले में शुक्रवार को दशहरा वाले दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान 3 बच्चों की मौत हो गई. दो बच्चों के शव शनिवार को बरामद कर लिए गए थे. जबकि तीसरे बच्चे का शव आज रविवार को यमुना नदी से बरामद कर लिया गया है.

तीनों बच्चों के शव बरामद
तीनों बच्चों के शव बरामद

फिरोजाबाद:जिले में शुक्रवार को दशहरा वाले दिन यमुना नदी में डूबे 3 बच्चों के शव को बरामद कर लिया गया. 2 बच्चों के शव जहां कल शनिवार को बरामद किया गया था. वहीं आज रविवार को एक और बच्चे का शव यमुना नदी से बरामद कर लिया गया है. इस घटना से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. 3 बच्चे अपने एक अन्य साथी के साथ दशहरा वाले दिन यमुना नदी में मूर्ति विसर्जन के लिए गए थे, लेकिन अचानक पैर फिसलने के कारण यमुना नदी में बह गए थे और इनका कोई पता नहीं चल सका था.

मिली जानकारी के मुताबिक, यमुना नदी में डूबे बालकों के नाम नीरज बघेल पुत्र रोशन उम्र 16 साल, गोपाल पुत्र योगेश राठौर उम्र 12 साल और विशाल पुत्र प्रेम नारायण उम्र 11 साल है. ये सभी लड़के लाइनपार थाना क्षेत्र के रामनगर के रहने वाले हैं. तीनों बच्चे अपने कुछ अन्य साथियों के साथ शुक्रवार की शाम को लाइनपार थाना क्षेत्र के नयाबास गांव के पास यमुना नदी में दुर्गा माता की मूर्तियों का विसर्जन करने के लिए गए थे. इस दौरान सभी लड़के यमुना नदी में नहाने लगे, तभी पैर फिसलने से एक-एक करके 3 बच्चे नदी में डूब गए.

हादसे को देखकर अन्य बच्चों ने शोर मचाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. जानकारी मिलने पर स्थानीय लोग भी इकट्ठे हो गए. सभी ने बच्चों को बचाने की कोशिश की, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई. जानकारी मिलने के बाद परिजन, पुलिस और सदर विधायक मनीष असीजा, सदर एसडीएम राजेश वर्मा के साथ मौके पर पहुंचे. काफी देर तक स्थानीय गोताखोरों की मदद से बच्चों को ढूंढा गया, लेकिन देर रात तक उनका कोई पता नहीं लग सका.


घटना के अगले दिन यानी शनिवार को भी इन बालकों की यमुना नदी में तलाश की गई. स्थानीय गोताखोरों के साथ-साथ पीएसी के जवान भी इन बालकों को खोजने में लगाए गए थे. जिनमें से 2 बच्चे गोपाल राठौर और नीरज बघेल का शव शनिवार को बरामद हो गया था. जबकि विशाल का शव आज रविवार को बरामद हुआ. तीनों बच्चों के शव बरामद होने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. इस संबंध में सदर विधायक मनीष असीजा का कहना है कि उच्चाधिकारियों से बात की जा रही है और पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-राधे-राधे न बोलने पर युवक पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details