उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद: अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से मरीज की मौत

By

Published : Aug 24, 2020, 10:31 PM IST

यूपी के फिरोजाबाद में इलाज के दौरान एक बुजुर्ग व्यापारी की मौत हो गई. आरोप है कि जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में ऑक्सीजन का इंतजाम न होने से व्यापारी की मौत हुई है.

etv bharat
डॉक्टर.

फ़िरोज़ाबाद: जिला अस्पताल में इलाज के दौरान एक बुजुर्ग व्यापारी की मौत हो गई. व्यापारी को सांस की तकलीफ के बाद अस्पताल लाया गया था. आरोप है कि जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में ऑक्सीजन का इंतजाम न होने से व्यापारी की मौत हुई है.

थाना दक्षिण के गल्ला मंडी निवासी सुरेश चंद्र अग्रवाल किराना के बड़े व्यापारी थे. सोमवार को उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई. परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए. सांस की दिक्कत के चलते उन्हें इमरजेंसी के बाहर बने कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया. कुछ देर बाद सुरेश की मौत हो गई. व्यापारी की मौत के बाद सुरेश के परिजनों ने अस्पताल के इंतजामों पर सवाल उठाए. मृतक सुरेश के बेटे का आरोप है कि इमरजेंसी में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता नहीं होने के कारण उनके पिता को ऑक्सीजन नहीं मिली और उनकी मौत हो गई.

जानकारी देते प्रभारी सीएमएस आलोक शर्मा.

परिजनों की शिकायत के बाद जिला अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक इमरजेंसी पहुंचे. उन्होंने मृतक के परिजनों से बात की. इस मामले में प्रभारी सीएमएस आलोक शर्मा का कहना है कि ऑक्सीजन जिला अस्पताल में उपलब्ध है. बुजुर्ग व्यापारी को ऑक्सीजन लगायी भी गई, लेकिन उनकी मौत कैसे हुई है. इस बात की जांच कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details