उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसदों के निलंबन पर सपा महासचिव शिवपाल यादव बोले- लोकतंत्र और संविधान को नहीं मानती है भाजपा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 21, 2023, 7:44 AM IST

संसद की सुरक्षा में चूक मामले के बाद हंगामा कर रहे विपक्षी दलों के सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले पर विपक्ष लगातार भाजपा को घेरने की कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में शिवपाल यादव (Shivpal Yadav target BJP) का भी बयान सामने आया है.

शिवपाल यादव ने भाजपा पर साधा निशाना.
शिवपाल यादव ने भाजपा पर साधा निशाना.

शिवपाल यादव ने भाजपा पर साधा निशाना.

फिरोजाबाद :संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्षी सांसदों द्वारा संसद में किए गए हंगामे के बाद विपक्षी दलों के 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. यही नहीं उनके लोकसभा की लॉबी, संसद कक्ष और दीर्घा में प्रवेश करने पर रोक भी लगा दी गई है. लोकसभा अध्यक्ष के इस कदम को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने अलोकतांत्रिक करार दिया है. उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र और संविधान को नहीं मानती है, जब सांसद संसद में जाएंगे ही नहीं तो फिर जनता के मुद्दे कौन उठाएगा.

सपा महासचिव ने कार्यकर्ता सम्मेलन को किया संबोधित :समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव बुधवार को फिरोजाबाद में थे. उन्होंने पार्टी के एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह चुनाव के लिए तैयार रहें. इस सरकार के जो कारनामे हैं, उन्हें जनता के बीच जरूर रखें. इसके बाद वह मीडिया से भी रूबरू हुए. पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र को नहीं मानती है. मनमानी कर रही है, इसीलिए इस सरकार को विपक्षी दल हटाकर ही दम लेंगे. संसद में सुरक्षा की चूक मामले में सांसदों के हंगामे के बाद उनके निलंबन, लोकसभा की दीर्घा, संसद कक्षा में एंट्री पर रोक लगने के सवाल पर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि विपक्ष सरकार के गलत कार्यों की आलोचना करने के लिए और सुझाव देने के लिए स्वतंत्र होता है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लोग लोकतंत्र व संविधान को नहीं मानते.

भाजपा के लोग झूठ की राजनीति करते हैं :महासचिव ने कहा कि विपक्ष के सभी सांसदों को जब निलंबित ही कर दिया जाएगा तो जनता से जुड़े मुद्दे आखिर कौन उठाएगा. उन्होंने विपक्ष के सभी नेताओं से मांग की कि विपक्षी सभी सांसदों को इस्तीफा देकर जल्द चुनाव की मांग करनी चाहिए ताकि जनता भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखा सके. केंद्रीय मंत्री गिर्राज सिंह द्वारा इंडिया गठबंधन को फोटो सेशन वाला दल बताने के सवाल पर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यह लोग झूठ की राजनीति करते हैं. राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं का झूठ तो इसी बात से देखा जा सकता है कि राम मंदिर कोर्ट के आदेश से बन रहा है और भाजपा के लोग कह रहे हैं कि हम बनवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार होती तो हम भी मंदिर बनवाते. जिसकी होती वह बनवाता. राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर निमंत्रण के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह राम मंदिर देखने जरूर जाएंगे और परिवार के साथ जाएंगे. अभी अगर कोई नहीं जाने देगा तो बाद में जाएंगे. उन्होंने सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि संसद की सुरक्षा में चूक एक गंभीर मामला है. अगर सांसद ही सुरक्षित नहीं रहेंगे तो फिर आम जनता कैसे सुरक्षित रहेगी.

यह भी पढ़ें :माफिया अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब समेत छह के घरों पर नोटिस चस्पा, वक्फ की 50 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति हड़पी

ABOUT THE AUTHOR

...view details