उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ STF की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ रुपये के गांजे समेत 3 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jul 31, 2021, 9:11 PM IST

फिरोजाबाद में मेरठ एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने एक करोड़ कीमत का गांजा बरामद किया है. इस गांजे को उड़ीसा से तस्करी कर लाया गया था.

1 करोड़ रुपये के गांजे समेत 3 तस्कर गिरफ्तार
1 करोड़ रुपये के गांजे समेत 3 तस्कर गिरफ्तार

फिरोजाबादः मेरठ एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने एक करोड़ रुपये कीमत का गांजा बरामद किया है. इसे हरियाणा के करनाल और पंजाब के लुधियाना ले जाया जा रहा था. एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए इसे जब्त कर लिया है. तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. बरामद गांजे की मात्रा 11 कुंतल 20 किलो है.

एसपी देहात डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह ने शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बरामद किए गए गांजे को ट्रक में लदे रेलवे की पटरियों के बीच में छिपा कर लाया जा रहा था. जिससे किसी को तस्करी का शक न हो. उन्होंने बताया कि इस मादक पदार्थ को उड़ीसा के जंगलों से लोड किया गया था जो यूपी की सीमा में होते हुए पंजाबा के लुधियाना और हरियाणा के करनाल ले जाया जा रहा था. यह ट्रक फिरोजाबाद जिले की सिरसागंज थाना क्षेत्र की सीमा में जैसे ही आया. किसी ने मेरठ एसटीएफ की टीम को इसकी जानकारी दे दी. एसटीएफ ने सिरसागंज थाना पुलिस के सहयोग से गांव उखरेंड के पास UP 84 T 7797 नंबर के ट्रक को रोक लिया. जब इसे चेक किया गया, तो रेल की पटरियों के बीच मे 11 क्विंटल 20 किलो गांजे को छिपाकर रखा गया था, जिसे जब्त कर लिया गया है.

पुलिस के हत्थे चढ़े तस्कर

इसे भी पढ़ें- कानपुर में पुलिस के हत्थे चढ़े 3 शातिर एटीएम हैकर, 206 एटीएम कार्डों के साथ लाखों रुपये बरामद

एसपी के मुताबिक ट्रक से दो तस्कर पकड़े गए. जिनमें एक ट्रक चालक है जबकि दूसरा उसका साथी है. पकड़े गए अभियुक्तों के नाम सतेंद्र कुमार पुत्र साहब सिंह, मानवेन्द्र पुत्र मोहर सिंह निवासी गांव मुढई प्रहलाद नगर थाना जलेसर जिला एटा है. एसपी देहात ने बताया कि तीसरे अभियुक्त का नाम योगेंद्र पुत्र मोहर सिंह है जो कि पचपेरा भिसी मिर्जापुर थाना सिकंदराराऊ का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि योगेंद्र ही क्रेता-विक्रेता के बीच मध्यस्थ की भूमिका अदा करता है. योगेंद्र ट्रक के आगे एक बगैर नंबर की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में चल रहा था. उस गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है. पुलिस की टीमों को लुधियाना और उड़ीसा के लिए रवाना किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details